Sunday, September 8, 2024

गोयला के सेना के जवान की मौत, मचा कोहराम क्षेत्र व गांव में शोक की लहर, देर शाम किया गया अंतिम संस्कार, सेना के जवानों ने दी सलामी

शाहपुर। क्षेत्र के गांव गोयला निवासी सेना के जवान की राजस्थान के सूरतगढ़ में मौत हो जाने की सूचना पर उसके घर पर कोहराम मच गया। देर शाम उसका पार्थिव शरीर गांव लाया गया। शव के साथ आये सेना के अधिकारी कमांडेंट हरिन खड़े के नेतृत्व में सेना के जवानों ने अमित बालियान को गार्ड ऑफ ऑनर देकर सलामी दी। उसके बड़े पुत्र समर्थ ने मुखाग्नि दी। सेना के जवान की मौत से क्षेत्र व गांव में शोक व्याप्त है।

गांव गोयला निवासी यशपाल बालियान का छोटा पुत्र 34 वर्षीय अमित बालियान सेना की टेक्निकल कोर में भर्ती हुआ था। हाल में वह जालन्धर में तैनात था। सेना की ट्रेनिंग के लिए वह राजस्थान के सूरतगढ़ में आयुध फैक्ट्री में गया हुआ था कि हीट स्ट्रोक के चलते अचानक अमित की हालत बिगड़ गई तथा बेहोश हो गया उसके साथ उसके चार साथियों की भी तबियत बिगड़ गई। अमित को चार दिन पूर्व चंडीगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ गत गुरुवार को अमित की मौत हो गई। अमित की मौत की सूचना मिलते ही घर मे कोहराम मच गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अमित बालियान का पार्थिव शरीर देर शाम गांव लाया गया, जहाँ  शव के साथ आये सेना के अधिकारी कमांडेंट हरीन खड़े के नेतृत्व में जवानों ने उसे अंतिम सलामी दी गई । अमित के पार्थिव शरीर पर भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान, पूर्व विधायक उमेश मलिक, सीओ बुढाना गजेंद्र सिंह, थाना प्रभारी ब्रिजेश कुमार शर्मा ने पुष्पांजलि अर्पित की।

हजारों लोगों की भीड़ ने अमित को अंतिम विदाई दी। भारत माता की जय, जब तक सूरज चांद रहेगा, अमित तेरा नाम रहेगा के गगनभेदी नारे लगा रहे युवाओं में जोश साफ दिख रहा था। अमित बालियान अपने पीछे पत्नी सीमा व उसके दो जुड़वा पुत्र समर्थ व सक्षम को छोड़ गया। यशपाल बालियान गांव का माध्यम वर्गीय किसान है। उसका बड़ा पुत्र संजीव बालियान भी सेना में आगरा में नायक के पद पर तैनात है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय