Saturday, May 18, 2024

सहारनपुर : नागल खंड विकास कार्यालय से 50 साल पुराना रिकॉर्ड चोरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। जनपद के नागल स्थित खंड विकास कार्यालय के रिकॉर्ड रूम से 50 साल पुराना रिकॉर्ड चोरी कर लिया गया है। इसकी जानकारी पर ब्लाॅक कार्यालय में हड़कंप मच गया। बीडीओ असलम परवेज ने मामले की जांच के लिए तहरीर दी है।

बीडीओ ने बताया कि मंगलवार सुबह कार्यालय के वरिष्ठ सहायक प्रवीण कुमार, पत्रवाचक तेजपाल रिकॉर्ड रूम से सेवानिवृत्त उर्दू अनुवादक जमशेद अली की वर्ष 1998-99 की सूचना बनाने के लिए दस्तावेज लेने के लिए गए थे। जैसे ही उन्होंने कार्यालय के प्राचीन भवन में बना रिकॉर्ड रूम का दरवाजा खोला, वहां रखी सभी आठ अलमारियों से समस्त दस्तावेज गायब थे। सभी अलमारियां खाली पड़ी थी। उन्होंने बताया कि रिकॉर्ड रूम से चोरी हुए समस्त दस्तावेज करीब सन 1970 से यहां पर रखे हुए थे। अनुमान लगाया जा रहा है कि चोर घटना को पहले ही अंजाम दे चुके थे, लेकिन रिकॉर्ड रूम का मंगलवार को दरवाजा खोलने पर दस्तावेज चोरी होने की जानकारी मिली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि आखिरी बार रिकार्ड रूम की अलमारियों को इससे पहले बीती 23 फरवरी को देखा गया था, उस समय सभी रिकार्ड सुरक्षित थे। आशंका है कि रिकार्ड चोरी के पीछे कार्यालय से जुड़े किसी व्यक्ति का हाथ हो सकता है। इस मामले की शिकायत बीडीओ ने स्थानीय थाना पुलिस से की है।

इस मामले में क्षेत्राधिकारी देवबंद अशोक कुमार सिसौदिया ने गुरुवार को बताया कि खंड विकास कार्यालय नागल के रिकॉर्ड रूम से दस्तावेज चोरी होने की तहरीर प्राप्त हुई है। मामले की शीघ्रता से जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय