Tuesday, September 17, 2024

यूपी सरिया चोरी गैंग के 7 गिरफ्तार, पुलिस की मिलीभगत में थाना प्रभारी समेत 7 सस्पेंड

फतेहपुर- उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में चोरी की सरिया बेचने के मामले में लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी समेत सात लोगों को निलंबित कर दिया  गया है।

गौरतलब है कि सोमवार की रात पुलिस महानिरीक्षक प्रयागराज ने छापा मार कर चोरी की सरिया बेच रहे लोगों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में थानाध्यक्ष समेत दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया था जबकि आज इसी घटना में एसओजी और थाना पुलिस के 6 सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि बीते सोमवार की रात पुलिस महानिरीक्षक प्रयागराज प्रेम गौतम द्वारा मारे गये अचानक छापे में अब तक थानाध्यक्ष समेत नौ लोगों को सस्पेंड कर दिया गया है। सूबे में बलिया के बाद यह दूसरी घटना है जब वरिष्ठ अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर चोरी की घटना देखी और मौके पर पहुंचने से पहले उन्होने स्थानीय पुलिस को जानकारी भी नहीं दी। यहां तक कि स्थानीय पुलिस भी घटना से दूर भागती रही।यह घटना थरियाव थाना क्षेत्र के टेक्सारी मोड की है। जो नेशनल हाइवे टू से साटे 500 मीटर की दूरी पर है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार एसओजी हेडकांस्टेबल फूलचंद, सिपाही रिषभ चकहा (इंटलीजेंस विंग) सिपाही आशीष यादव, विष्णु, कुलदीप , राजीव को मंगलवार को निलंबित किया जबकि थरियांव थाना प्रभारी रणजीत बहादुर सिंह और एसआई बृजेश यादव को सोमवार को कार्य के प्रति लापरवाही बरतने के मामले (सरिया चोरी कांड) में निलंबित कर दिया था।

उन्होंने बताया कि चोरी का सरिया खरीद-बिक्री के मामले में पुलिस महानिरीक्षक (प्रयागराज मंडल) प्रेम गौतम ने रविवार की रात सादे ड्रेस में पुलिस टीम के साथ थरियांव थाना के टेक्कासारी मोड के कानपुर-प्रयागराज हाइवे के निकट अचानक छापेमारी कर ट्रक से चोरी का सरिया उतारते हुए चालक और खलासी समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया जबकि तीन फरार हो गए। पुलिस टीम ने सरिया की कथित खरीद बिक्री वाले स्थान से बड़ी मात्रा में सरिया भी जब्त किया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार पांच लोग झारखंड, एक फतेहपुर थरियांव और एक कौंशाबी के सैनी का रहने वाला है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर फरार लोगों की तलाश कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय