Friday, March 1, 2024

नोएडा में कंपनी की रकम को हड़पने के लिए कलैक्शन एजेन्ट ने लूट की दी थी झूठी सूचना, 4 गिरफ्तार

नोएडा। सीमेन्ट व्यापार से जुड़ी एक कंपनी के कलैक्शन एजेन्ट ने लूट की झूठी सूचना देकर पुलिस सहित कंपनी प्रबंधन को परेशान कर दिया थां इस मामले में आज थाना सूरजपुर पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लूट की झूठी सूचना का पर्दाफास कर दिया है। कलैक्शन एजेन्टों ने कंपनी की रकम को हड़पने की नीयत से लूट की झूठी सूचना पुलिस को दी थी। इनके कब्जे से एक लाख नब्बे हजार पाँच सौ रूपये नकद व घटना में प्रयुक्त एक मोटर साईकिल, एक मोबाइल फोन तथा अन्य सामान बरामद हुआ है।
 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) ह्रदेश कठेरिया ने बताया कि बीती रात को अमन नामक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी कि वह अपनी कंपनी की कलेक्शन की रकम 1 लाख 90 हजार  पए लेकर जा रहा था। तभी भट्टा गोल चक्कर के तीन बदमाशों ने उस से नगदी लूट ली। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पीड़ित पर शक हुआ तथा कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आज कलेक्शन एजेंट अमन, सौरभ उर्फ कालीचरन दीपक वर्मा और अनुज को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से कथित रूप से लूटी गई कंपनी की रकम एक लाख नब्बे हजार पाँच सौ रूपये नकद बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि अमन, कालीचरण, दीपक और अनुज ने कंपनी के पैसे को हड़पने के लिए लूट की झूठी सूचना पुलिस को दी थी।

 

उन्होंने बताया कि वादी सुमित द्वारा सूचना दी गयी थी कि उनकी सीमेन्ट व्यापार से संबन्धित फर्म मैसर्स न्यू अवाना ट्रेडिंग कम्पनी पैरामाउन्ट सोसाइटी में उनके कलैक्शन एजेन्ट अमन पुत्र रूपचन्द द्वारा सोमवार की रात को कलैक्शन किया हुआ लगभग 1,90,600 रुपए नकद अपने तीन अन्य साथियों सौरभ उर्फ कालीचरन अनुज तथा दीपक वर्मा के साथ आपराधिक षडयन्त्र करके हड़प लिया और लूट हो जाने संबंधी झूठी सूचना मुझे व पुलिस को गुमराह करके दी गयी।

 

उन्होंने बताया कि इस संबंध में कलैक्शन एजेन्ट अमन पुत्र रूपचन्द से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसके उपर बहुत सारा कर्जा हो गया था। जिसे चुकाने के लिये उसने अपने दोस्तों के साथ साजिश व षडयन्त्र करके कलैक्शन का रूपया हडपने व लूट की घटना हो जाने की झूठी सूचना देने की योजना तैयार की। और 5 फरवरी की रात  को ओमीक्रान 3 ग्रेटर नोएडा गोलचक्कर व भट्टा गोलचक्कर चौकी क्षेत्र जुनपत पर कलैक्शन के रूपये से भरा बैग व मोबाइल फोन अपने साथियो को दे दिया।  उसके बाद अपने मालिक सुमित व पुलिस को लूट हो जाने की झूठी सूचना दी थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय