Sunday, May 19, 2024

जेवर एयरपोर्ट के रनवे का काम 70 प्रतिशत और एटीसी टावर के 6 फ्लोर पूरे, अपर मुख्य सचिव ने किया निरीक्षण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। जेवर एयरपोर्ट को लेकर लगातार काम में तेजी दिखाई दे रही है और उत्तर प्रदेश प्रशासन की तरफ से भी लगातार अधिकारी इसका निरीक्षण करते हुए दिखाई देते हैं। शुक्रवार को अपर मुख्य सचिव नागरिक उड्डयन, उत्तर प्रदेश शासन एसपी गोयल भी जेवर में हो रहे एयरपोर्ट निर्माण कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे।

निरीक्षण के दौरान उनके साथ यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण व नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुण वीर सिंह, वाईआईएपीएल के सीईओ क्रिस्टोफ़ शेलमैन, निकोलस, किरण जैन सीओओ, मनीष वर्मा ज़िलाधिकारी गौतम समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अपर मुख्य सचिव ने सबसे पहले एटीसी टावर के निर्माण कार्यों को देखा। एटीसी टावर आठ मंज़िल का बनाया जा रहा है। जिसमें से 6 फ्लोर का कार्य पूरा हो चुका है और अंतिम 2 टावर का काम चल रहा है। एटीसी टावर की ऊंचाई 30 मीटर की है तथा निर्माण फ़रवरी 2024 तक पूर्ण करा दिया जायेगा।

सभी अधिकारी एटीसी टावर की आठवीं मंज़िल तक सीड़ियों के माध्यम से पहुंचकर निर्माण कार्य भी देखने गए। एयरपोर्ट पर हवाई पट्टी का निर्माण कार्य 70 परसेंट के क़रीब पूर्ण हो गया है। हवाई पट्टी का कार्य फरवरी-मार्च 2024 तक पूर्ण किए जाने का लक्ष्य है।

एसपी गोयल द्वारा एयरपोर्ट में बन रहे टर्मिनल भवन के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया गया, यह कार्य भी तीव्र गति से करवाया जा रहा है। निकोलस शेलमैन सीईओ वाईआईएपीएल द्वारा अवगत कराया गया कि वर्तमान में जेवर एयरपोर्ट के निर्माण कार्य में लगभग 7,200 वर्कर्स दिन-रात काम में लगे हैं।

अपर मुख्य सचिव ने एयरपोर्ट को जोड़ने के लिए एनएचएआई द्वारा दयानतपुर में बनाये जा रहे इंटरचेंज के निर्माण कार्य का भी जायज़ा लिया गया।

एनएचएआई के अधिकारियों ने बताया की एयरपोर्ट को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए बन रही रोड का कार्य भी निर्माणाधीन है। इसे समय से पूर्ण करा दिया जायेगा। अपर मुख्य सचिव ने निर्माण कार्यों में और तेज़ी लाने तथा परियोजना के कन्सेशन एग्रीमेंट के अनुसार निर्धारित अवधि में सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये।

एयरपोर्ट के निर्माण के शुक्रवार को 15 मिलियन सेफ हाउस भी कम्पलीट किए गए हैं। इसका मतलब है कि बिना किसी मेजर दुर्घटना के एयरपोर्ट का कार्य निर्बाध गति से रात-दिन चल रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय