Saturday, October 26, 2024

नोएडा में ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ अभियान में 710 गिरफ्तार, 32 वाहनों को किया सीज

नोएडा। कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ  अभियान के दौरान 742 वाहनों के विरूद्ध एमवी एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही करते हुये तीनों जोन में कुल 32 वाहनों को सीज किया गया एवं सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वाले 710 लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की है।

पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ अभियान के दौरान डीसीपी नोएडा जोन रामबदन सिंह, डीसीपी सेन्ट्रल नोएडा जोन शक्ति मोहन अवस्थी व डीसीपी ग्रेटर नोएडा जोन साद मिया खान के नेतृत्व में संदिग्ध वाहनों को बेरिकेडिंग लगाकर चैक किया गया एवं नियमों का पालन न करने वाले वाहनों के विरूद्ध एमवी एक्ट के अंतर्गत व सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध विधिक कार्रवाई की गयी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि डीसीपी नोएडा जोन रामबदन सिंह के नेतृत्व में 42 स्थानों पर चेकिंग करते हुए पुलिस टीमों द्वारा 1415 वाहनों को चेक किया गया तथा 274 वाहनों के विरूद्ध ई-चालान की कार्यवाही की गई। कार्यवाही के दौरान 12 वाहनों को सीज किया गया। सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वाले 148 व्यक्तियों के विरूद्ध विधिक कार्रवाई अमल में लाई गई।

उन्होंने बताया कि डीसीपी सेन्ट्रल नोएडा जोन शक्ति मोहन अवस्थी के नेतृत्व में सेन्ट्रल नोएडा जोन में 32 स्थानों पर चेकिंग करते हुए पुलिस टीमों द्वारा 1411 वाहनों को चेक किया गया तथा 248 वाहनों के विरूद्ध ई-चालान की कार्यवाही की गई। कार्यवाही के दौरान 16 वाहनों को सीज किया गया। सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वाले 425 व्यक्तियों के विरूद्ध विधिक कार्रवाई अमल में लाई गई।

इसी तरह डीसीपी ग्रेटर नोएडा जोन साद मिया खान के नेतृत्व में ग्रेटर नोएडा जोन में 36 स्थानों पर चेकिंग करते हुए पुलिस टीमों द्वारा 1565 वाहनों को चेक किया गया तथा 220 वाहनों के विरूद्ध ई-चालान की कार्यवाही की गई। कार्यवाही के दौरान 04 वाहनों को सीज किया गया। सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वाले 137 व्यक्तियों के विरूद्ध विधिक कार्रवाई अमल में लाई गई।

इसके अलावा डीसीपी यातायात यमुना प्रसाद के नेतृत्व में यातायात पुलिस द्वारा अलग-अलग स्थानों पर ड्रिंक एंड ड्राइव अभियान के अंतर्गत चेकिंग करते हुए 70 गाड़ियों को चेक किया गया एवं 30 वाहनों के विरूद्ध एमवी एक्ट के अन्तर्गत कार्रवाई की गई तथा 6 गाड़ियों को सीज किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय