Friday, April 26, 2024

लखनऊ में 9वीं के छात्र की हार्ट अटैक से मौत,क्लास में बेहोश होकर गिरा छात्र

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। लखनऊ में एक छात्र की हार्ट अटैक के दौरान मौत का मामला सामने आया है। बताया जाता है कि CMS स्कूल में पढ़ाई के दौरान 9वीं का एक छात्र क्लास में गिरकर बेहोश हो गया। स्टाफ उसे आरुषि मेडिकल सेंटर लेकर गए। जहां से उसे केजीएमयू के लारी कार्डियोलॉजी रेफर कर दिया गया। लारी कार्डियोलॉजी पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मरा हुआ घोषित कर दिया। मामला अलीगंज सेक्टर -O का है। मृतक छात्र की पहचान आतिफ सिद्दीकी के रूप में हुई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खुर्रम नगर में डॉक्टर अनवर सिद्दीकी परिवार के साथ रहते हैं। उनका बेटा आतिफ सिद्दीकी अलीगंज सेक्टर O के CMS स्कूल में 9वीं का स्टूडेंट है। वह रोज की तरह ही आज भी स्कूल पहुंचा था। 7th पीरियड के दौरान टीचर नदीम केमिस्ट्री की क्लास ले रहे थे। इस दौरान आतिफ को अचानक से चक्कर आया। जिसके बाद वह बेहोश होकर गिर पड़ा। उसकी क्लास थर्ड फ्लोर पर थी। वहां से उसे चेक अप के लिए नीचे लाया गया। उसे स्कूल के अंदर ही मेडिकल स्टाफ मीनाक्षी ने देखा। उसकी तबियत में सुधार न होता देख बाद में उसे पास के ही आरुषि मेडिकल सेंटर भेज दिया गया। आरुषि मेडिकल सेंटर में डॉक्टरों ने उसका चेक अप किया। जिसके बाद उसे लारी कार्डियोलॉजी के लिए रेफर कर दिया गया।

 

KGMU के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक दोपहर 1 बजे के बाद आतिफ को लारी कार्डियोलॉजी सेंटर लाया गया। कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. शरद चंद्रा और उनकी टीम मौके पर मौजूद थी। मेडिकल टीम ने CPR और डीफिब्रिलेटर के जरिए उसने बचाने का पूरा प्रयास किया लेकिन हार्ट बीट वापस नहीं आ सकी। जिसके बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

बच्चे के पिता डॉक्टर अनवर सिद्दीकी ने बताया कि मैं पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहता था लेकिन स्कूल की बातों से शक पैदा हुआ। पहले स्कूल की तरफ से कहा गया कि बच्चा ग्राउंड में खेल रहा था तब गिरा। बाद में कहा गया कि क्लास में पढ़ाई के दौरान गिरा। कभी उसे फीवर तक नहीं आया। मेरे और भी बच्चे है लेकिन आतिफ उनमें सबसे प्यारा बच्चा था।

 

नहीं थी कोई मेडिकल हिस्ट्री

 

आतिफ के टीचर्स के अनुसार वह हमेशा खुश रहने वाला छात्र था। उसकी कोई मेडिकल हिस्ट्री नहीं थी। फुटबाल उसका फेवरेट गेम था। उसकी मौत से साथी छात्र भी सहमे हुए हैं।

 

हार्ट अटैक आने पर परिजन को दी थी सूचना

 

इस मामले में सीएमएस के पीआरओ ऋषि खन्ना का कहना है कि आतिफ सिद्दीकी 9 का छात्र था। आज केमिस्ट्री के पीरियड में अचानक बेहोश हो गया। इस छात्र को स्कूल के टीचर और नर्स अपनी कार से तुरंत ही पास के आरुषि मेडिकल सेंटर लेकर गई। तब तक बच्चे के पिता को भी फोन से जानकारी दे दी गई थी। वे भी आरुषि मेडिकल सेंटर पहुंच गये। वहां डॉक्टर के सीपीआर. देने के बावजूद जब बच्चा होश में नहीं आया तो डॉक्टर ने बताया कि बच्चे को हार्ट अटैक आया है। उसे तुरन्त लारी कॉर्डियोलाजी हॉस्पिटल ले जाए। मेडिकल सेंटर की एम्बुलेंस से टीचर और नर्स बच्चे को ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ लॉरी ले गए। लॉरी कोर्डियोलॉजी के इमरजेंसी में पहुंचने पर डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय