Friday, September 20, 2024

नेहरू नेत्र चिकित्सालय सैकड़ों को दे रहा आंखों की ज्योति, जगह-जगह निःशुल्क कैंप लगाकर लोगों का किया नेत्रों से संबंधित उपचार

मुजफ्फरनगर। नेहरू नेत्र चिकित्सालय मुजफ्फरनगर लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है। वह गांव-गांव में कैंप लगाकर आंखों से संबंधित किसी भी समस्या के लिए नागरिकों को जीवन ज्योति प्रदान कर रहा है।

नेहरू युवा केन्द्र के अनुभवी चिकित्सक नागरिकों की आंखों की जांच कर मोतियाबिन्द संबंधित बीमारी के लिए ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों के लोगों को चिन्हित कर निःशुल्क आपरेशन के लिए प्रेरित कर रहे है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसी कड़ी में गांव भंडूर में लगे चिकित्सा शिविर में करीब 150 लोगों की आंखों का परीक्षण किया गया। इस कैंप में आसपास के ग्रामों बहादुरपुर, सिखरेडा, बेहडा आदि के ग्रामीणों ने बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी की।

इस निःशुल्क कैंप में 17 लोगों को मोतियाबिन्द के आपरेशन के लिए चिन्हित कर अपनी गाड़ी के द्वारा नेहरू नेत्र चिकित्सालय टाउनहाल रोड पर लाया गया, जिनका वरिष्ठ चिकित्सक गालिब हसन व उनकी टीम में सहयोगी अच्छेलाल यादव, दिनेश, कुमार , प्रदीप यादव, बिट्टू आदि ने सफल आपरेशन किया तथा आपरेशन के बाद लोगो को निशुल्क चश्मे व दवाइयों का वितरण किया गया।

लोगों का कहना था कि अगर हम प्राइवेट हाॅस्पिटलों में मोतियाबिन्द का आॅपरेशन कराते तो लगभग 10 हजार रूपये का खर्च आता। इस दौरान सभी लोगों ने टीम का धन्यवाद करते हुए प्रशंसा की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय