Saturday, September 28, 2024

मसूरी में पहाड़ी से गिरा बड़ा हिस्सा,दो मजदूर मलबे में दबे, एक की मौत,दूसरा गंभीर रूप से घायल

मसूरी। मसूरी कैमल बैक रोड दुर्गा मंदिर के पास सिवरेज लाइन डालते हुए पहाड़ी से एक बड़ा हिस्सा गिरने से दो मजदूर उसकी चपेट में आ गए, जिसमें से एक मजदूर की मौके पर मृत्यु हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया।

बताया जा रहा है कि मसूरी की कैमल बैक रोड दुर्गा मंदिर के पास सिवरेज पाइपलाइन डालने का काम किया जा रहा था। पाइपलाइन डालते समय पहाड़ी का एक बड़ा भाग अचानक से गिर गया, जिसकी चपेट में दो मजदूर आ गए। मौके पर काम कर रहे मजदूरों ने आनन फानन में दोनों मजदूरों को मलबे से बाहर निकाला, परंतु तब तक एक मजदूर की मौत हो गई थी, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

दोनों मजदूरों को एंबुलेंस के माध्यम से मसूरी की उप जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने जांच के बाद एक मजदूर की मृत घोषित किया। जबकि, दूसरे का इलाज किया जा रहा है। उप जिला चिकित्सालय में तैनात डॉक्टर मोहित कुमार ने बताया कि देर शाम दो मजदूर अस्पताल लाये गये थे जिसमें से एक मजदूर की मत्यु हो गई थी। जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल था। उन्होंने बताया कि गंभीर हालत को देखते हुए एक मजदूर को देहरादून स्थित हायर सेंटर रेफर किया गया। घटना की सूचना मिलते ही मसूरी पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना की जांच पर जुट गई।

मसूरी कोतवाल अरविंद चौधरी ने बताया कि इस हादसे में से एक मजदूर 60 वर्षीय भीम बहादुर पुत्र दल बहादुर निवासी ग्राम चेनपुर वदिया नेपाल वर्तमान पता गोकुल निवास पिक्चर पैलेस मसूरी गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसका इलाज उप जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है। मजदूर की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है जबकि दूसरा मजदूर मंगल थारू पुत्र लैटन थारू निवासी शंकरपुर थाना राजपुरा बदिया नेपाल वर्तमान पता गोकुल निवास पिक्चर पैलेस मसूरी की मौके पर ही मौत हो गई थी। उसके शव को कब्जे में लेकर उसके पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने कहा कि पूरी घटना की जांच की जा रही है और अगर इस पूरे मामले में ठेकेदार की लापरवाही नजर आएगी तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय