Friday, September 20, 2024

मेरठ में जांच अधिकारी की मिलीभगत से 19 लाख रुपये का फिर से फर्जीवाड़ा

मेरठ। मवाना रोड डिफेंस कॉलोनी की द सैनिक सहकारी आवास समिति लिमिटेड को लेकर चल रहे विवाद में एक बार फिर नया खुलासा हुआ है। अब डिफेंस कॉलोनी निवासी ने आरोप लगाया कि समिति में धन गबन, फर्जीवाड़े को लेकर सचिव, सचिव सहायक व लिपिक पर गंगानगर थाने में दर्ज किए गए मुकदमे की जांच चल रही है। इसी बीच जांच अधिकारी की मिलीभगत से आरोपियों ने 19 लाख रुपये का फिर से फर्जीवाड़ा किया है। मामले की शिकायत एसएसपी से की गई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गंगानगर थाना क्षेत्र में डिफेंस कॉलानी है। यहां द सैनिक सहकारी आवास समिति को लेकर काफी समय से विवाद है। पिछले एक साल में समिति के पदाधिकारियों में सचिव रण सिंह, सचिव सहायक अभिनव त्यागी, लिपिक सलमान खान पर जाली दस्तावेज तैयार कर खाते से 5 करोड़ रुपये से अधिक की निकासी, फर्जी समिति बैठक आदि के आरोप में पांच मुकदमे दर्ज कराए जा चुके हैं। अब डिफेंस कॉलोनी निवासी शिकायतकर्ता राजेश त्यागी का कहना है कि इनमें से दो मुकदमों की जांच गंगानगर थाने के तत्कालीन एसएसआई पर थी।

 

आरोप है कि जांच अधिकारी से कई बार गवाहों के बयान लेने का आग्रह किया गया, परंतु उन्होंने बयान नहीं लिए। आरोपियों से मिलीभगत के चलते फिर फर्जीवाड़े का आरोप लगाया गया है। शिकायतकर्ता का दावा है कि उनके पास इसके साक्ष्य मौजूद हैं। इस मामले की शिकायत एसएसपी से लेकर मुख्यमंत्री से की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय