Tuesday, September 17, 2024

नीतीश मेरी राजनीति खत्म करना चाहते थे लेकिन नरेंद्र मोदी ने बहुत कुछ दे दिया : मांझी

पटना। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) ने केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी का अभिनंदन समारोह शनिवार को आयोजित किया। कार्यक्रम में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच जीतन राम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार उनकी राजनीति खत्म करना चाहते थे लेकिन नरेन्द्र मोदी ने बहुत कुछ दे दिया।

कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुक्रगुजार हैं। उन्होंने उन्हें बहुत कुछ दे दिया। केंद्रीय मंत्रिमंडल में जब लघु एवं सूक्ष्म उद्योग का मंत्रालय मिला तो उन्हें लगा कि यहां कोई काम नहीं है। लेकिन प्रधानमंत्री ने बताया कि ये उनके सपनों का मंत्रालय है। इस मंत्रालय में सही काम करके लाखों युवाओं को रोजगार दिया जा सकता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केंद्रीय मंत्री मांझी ने कहा कि अभी भी लोग जल रहे हैं कि एकमात्र सांसद होने के बावजूद जीतन राम मांझी को केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री बना दिया गया। लेकिन उनके जलने से कुछ नहीं होने वाला है।

जीतन राम मांझी ने कहा कि वे नीतीश कुमार के गठबंधन में शामिल थे लेकिन नीतीश कुमार ने बुलाकर कहा था कि पार्टी का जदयू में विलय कर दीजिये। उन्होंने पार्टी का विलय नहीं किया। जीतन राम मांझी बोले कि वे नीतीश कुमार के गठबंधन से बाहर हो गए और एनडीए में शामिल हो गए। इसका नतीजा है कि आज वे केंद्र में मंत्री बन गए।

उन्होंने कहा कि संतोष सुमन (मांझी के पुत्र) को 6 साल के लिए विधान पार्षद बना दिया गया है। पहले संतोष सिर्फ एक विभाग के मंत्री हुआ करते थे लेकिन अब तीन विभाग को चला रहे हैं।

जीतन राम मांझी ने कहा कि उन्होंने जब पार्टी बनायी थी तो नीतीश कुमार ने कहा था कि जीतन मांझी पार्टी कैसे चलायेगा लेकिन उनकी पार्टी दौड़ रही है। भाजपा के लोग भी कहते हैं कि लोकसभा चुनाव में हम पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बहुत ईमानदारी से काम किया।

बिहार से बेरोजगारी दूर करेंगे

जीतन राम मांझी ने कहा कि वे इस वित्तीय वर्ष में तो बिहार के लिए कुछ खास नहीं कर पाये हैं लेकिन अगले वित्तीय वर्ष से बिहार में अपने मंत्रालय से काफी काम करायेंगे। बिहार में कम से कम 6 सेंटर खोले जायेंगे जहां बेरोजगार युवकों को रोजगार देने की व्यवस्था की जायेगी। बिहार के लोगों को छोटे उद्योग खोलने के लिए हर तरह की सुविधा मिले वे इसका इंतजाम करायेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय