Tuesday, September 17, 2024

मुजफ्फरनगर नगर पालिका की बैठक में हुआ हंगामा, सभी प्रस्ताव पास, भाजपा सभासद आपस में ही भिड़े

मुजफ्फरनगर। नगर पालिका बोर्ड बैठक में हंगामे के बीच कांवड यात्रा को लेकर होने वाले विकास कार्यो समेत सभी 88 प्रस्ताव पास हो गये। इस दौरान कई मामलों में भाजपा सभासद आपस में ही भिड़ गये। बोर्ड बैठक में कुछ सभासदों पर ठेकेदारों को परेशान कर विकास कार्य न होने देने के भी आरोप लगे।

नगरपालिका बोर्ड बैठक पूर्व घोषित एजेंडे के अनुसार पालिका सभागार में आयोजित की गई। चेयरमैन मीनाक्षी स्वरूप की अध्यक्षता व ईओ प्रज्ञा सिंह के संचालन में प्रारंभ हुई बोर्ड बैठक में सदन में एक-एक कर प्रस्ताव रखे गये। एजेंडे के अनुसार सभी प्रस्ताव पर चर्चा हुई। इस दौरान कई प्रस्तावों को लेकर हंगामे की स्थिति बन गई। विपक्षी सभासदों ने ईओ की गाडी को लेकर हंगामा किया, जिस पर सभासद योगेश मित्तल ने कहा कि पहले से ही ईओ को गाडी पालिका से मिलने का प्रावधान है और यह कोई नई परम्परा नहीं है। काफी देर के हंगामे के बाद यह प्रस्ताव पास हुआ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सभासद योगेश मित्तल ने कहा कि बोर्ड में चेयरमैन को भी वाहन लेने का अधिकार है, जिसमें फिलहाल चेयरमैन मीनाक्षी स्वरूप अपने निजी वाहन को ही प्रयोग कर रही है, लेकिन पहले चेयरमैन के रूप में कपिल देव अग्रवाल ने पालिका से वाहन लिया है। सभासद देवेश कौशिक ने लाईटों में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि पालिका में तीन हजार लाईटे आई थी, जिसमें से सारी स्ट्रीट लाईटें नहीं लगी है। इस बात का समर्थन सभासद योगेश मित्तल ने भी किया। उनका कहना था कि केबिल व पाइप को लेकर भी घपला किया गया है। सभासद राजीव शर्मा व मनोज वर्मा की सभासद योगेश मित्तल व देवेश कौशिक से बहस भी हुई।

बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में जो बूथ बनाये गये थे, उन ठेकेदारों का भुगतान अभी तक नहीं हो पाया था, जिसे आज बोर्ड बैठक में पास किया गया। बैठक में आईजीएल द्वारा खोदे गये गड्ढों का मुद्दा भी उठाया गया। भाजपा सभासदों ने विपक्षी सभासदों पर आरोप लगाया कि पिछले सात महीनें से ठेकेदारों को भी काम नहीं करने दिया जा रहा है और उनकी फर्जी शिकायतें की जा रही है, जिससे ठेकेदार परेशान है और उनका भुगतान भी रूका हुआ है। लगातार 2 घंटे तक चली बोर्ड बैठक में एटूजेड प्लांट में कूडे के निस्तारण का मुद्दा भी उठाया गया। सभासद रजत धीमान ने अपने वार्ड 21 की समस्याओं को भी बोर्ड के सामने रखा, जिसमें रूड़की चुंगी के सामने की ओर अवैध कब्जा व पूरे वार्ड  में  नई सड़कों को तोड़कर गड्ढे कर देने का मामला उठाया गया। इसके अलावा डोर-टू-डोर गाड़ी के समय पर न पहुंचने का मामला भी उठाया गया। वार्ड में दर्जनों खाली प्लाट में अवैध रूप से कूडा डालने व कूड़े का निस्तारण करने की मांग भी पालिका अध्यक्ष से की गई।

 

रामपुरी में पानी की निकासी व सफाई कर्मियों की नियुक्ति को भी सदन के समक्ष रखा गया। चेयरमैन मीनाक्षी स्वरूप ने सभी प्रस्तावों पर विचार करने का आश्वासन दिया। बोर्ड बैठक में सभासद राखी पंवार, अमित पटपटिया, शौकत अंसारी, पारूल मित्तल, बाॅबी सिंह, पूजा पाल, अन्नू कुरैशी, शिवम बालियान , अमित शर्मा ने भी अपने-अपने वार्ड की समस्याओं को उठाया, जिस पर चेयरमैन व ईओ ने सभी समस्याओं के तत्काल निस्तारण का आश्वासन दिया। बोर्ड बैठक में महिला सभासदों के पतियों को कुर्सी न दिये जाने का मामला भी चर्चा का विषय बना रहा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय