Friday, September 20, 2024

गाजियाबाद में कैफे संचालक से आईएएस अधिकारी बताकर वसूली करने वाली युवती तीन साथियाें समेत गिरफ्तार

गाजियाबाद। खुद को आईएएस अधिकारी बताकर रौब ग़ालिब कर कैफे संचालक से दो लाख रुपये की मांग करने वाली एक 18 वर्षीय युवती व उसके तीन साथियों को गाजियाबाद की कौशाम्बी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से एक फर्जी आई कार्ड व नियुक्ति पत्र (आईएएस) नीली बत्ती लगी कार तथा 15 हजार रुपये बरामद किये गए हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसीपी स्वतंत्र कुमार ने बताया कि थाना कौशाम्बी अंगीठी कैफे के संचालक सतीश ने प्राथमिकी दर्ज कराई कि अज्ञात एक महिला व उसके तीन साथियों ने धोखाधड़ी कर आईएएस अधिकारी बताकर 02 लाख रुपये की मांग की। मामले का तत्काल संज्ञान लेते हुए शनिवार को थाना कौशाम्बी पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान आईएएस अधिकारी बताकर ठगी करने वाली एक महिला कोमल तनेजा निवासी विकास पूरी दिल्ली, अमित कुमार निवासी शालीमार गार्डन एक्सटेंशन, अमित शर्मा निवासी मेवला भट्टी थाना लोनी तथा तिजारिफ ग्राम इदरीशपुर थाना बडौत जिला बागपत को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों ने पूछताछ के दौरान महिला ने उत्तेजित होते हुए पुलिस को नियुक्ति पत्र मोबाइल पर दिखाया। जो भारत सरकार द्वारा नंबर 14016/ 09/2022-UTS-I द 27.09.2022 को गोविंद मोहन एडिशनल सिक्योरिटी (यूटी) द्वारा जारी किया गया है। ड्राइवर सीट के बगल में बैठे व्यक्ति ने पूछने पर अपना नाम अमित कुमार, पीछे की सीट पर ड्राइवर साइड में बैठे हुए व्यक्ति ने अपना नाम अमित शर्मा बताया।

 

 

संदिग्धता होने पर चारों व्यक्तियों को गाड़ी से नीचे उतार कर पुलिस टेक्निकल एवं मनोवैज्ञानिक विधि से पूछताछ की गई तो चारों ने बताया कि हमारा एक ग्रुप है। हम लोगों ने गाड़ी पर नीली लाल बत्ती लगवायी है। गाड़ी पर आगे होम मिनिस्ट्री एडिशन डायरेक्टर पीछे भारत सरकार लिखाया है। हम लोग एनसीआर में कैफे आदि में रात्रि के समय जाकर कोमल तनेजा को आईएएस अधिकारी बताकर लोगों को धमकाकर रुपये वसूलते हैं।

 

 

रात्रि में अंगीठी कैफे से एक लाख रुपये तय हुये थे। जिसमें से 20 हजार रुपये रात में कैंफे मालिक से ले लिया थे। जिन्हें हम लोगों ने आपस में बांट लिये था। आज बाकी बचे रुपयों को लेने अंगीठी कैंफे जा रहे थे कि आप लोगों ने पकड़ लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय