Friday, September 20, 2024

मेरठ में हर घर तिरंगा अभियान का शुभारंभ, क्रांतिकारियों की स्मृति में पौध रोपण

मेरठ। स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के संस्कृति विभाग द्वारा हर घर तिरंगा अभियान का शुभारंभ किया गया। इसके साथ ही विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस एवं चित्र प्रदर्शनी तथा काकोरी ट्रेन एक्शन के क्रांतिकारियों को नमन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी नुपूर गोयल, कुलपति मेजर जनरल डॉ. जी.के.थपलियाल, कार्यक्रम संयोजक व संस्कृति विभाग के निदेशक डॉ.विवेक कुमार ने शहीदों के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन कर किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

हर घर तिरंगा अभियान के वाहन को मुख्य विकास अधिकारी नुपूर गोयल, कुलपति मेजर जनरल डॉ. जीके थपलियाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। काकोरी एक्शन के शताब्दी महोत्सव के क्रान्तिकारियों की स्मृति में मुख्य अतिथि ने पौधारोपण भी किया। मुख्य विकास अधिकारी नुपूर गोयल ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान से देशवासियों में देशभक्ति की भावना जागृत होगी। उन्होंने कहा कि तिरंगे को सम्मान के साथ अपने घरों पर लगाए और राष्ट्रीयता को सशक्त करने में एक दूसरे का सहयोग करें।

 

 

उन्होंने विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस एवं चित्र प्रदर्शनी तथा काकोरी ट्रेन एक्शन के क्रांतिकारियों को नमन करते हुए कहा कि सुभारती विश्वविद्यालय देश के महापुरुषों के संस्कारों व उनके बलिदानों को अपने विद्यार्थियों में रोपित करने का गौरवान्वित कार्य कर रहा है। यह बड़ा सराहनीय है, इससे सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय