Sunday, May 19, 2024

शामली की पॉश कॉलोनी में हुई लाखों रुपए की चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, दो बदमाश सहित एक सुनार गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। गत 25 अप्रैल को शहर की पॉश कॉलोनी में हुई लाखों रुपए की चोरी की वारदात के मामले का शामली पुलिस ने आज खुलासा किया है। पुलिस ने चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपी व एक सुनार को भी गिरफ्तार किया है। पकड़े गए बदमाशों के पास से पुलिस ने 586.54 ग्राम चोरी किए गए सोने के आभूषण में 185000 रुपए बरामद किए हैं। पकड़े गए एक बदमाश के पास से पुलिस ने 1 अपाचे बाइक एक 315 बोर का तमंचा भी बरामद किए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

पूरा मामला जनपद शामली की सदर कोतवाली क्षेत्र का है जहां पर गए थे 25 अप्रैल को शहर की पॉश कॉलोनी कमला कॉलोनी में अज्ञात चोरों ने घर में सेंधमारी कर घर में रखा हुआ 50 तोला सोना, 2 डायमंड की अंगूठी, 185000 रुपए की नकदी चोरी कर ली गई थी, घर के सभी सदस्य मेहंदीपुर बालाजी दर्शन करने के लिए गए हुए थे जिसका चोरों ने फायदा उठाया और घर में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। परिवार को चोरी की वारदात का पता उस समय चला था जब परिवार मेहंदीपुर बालाजी से दर्शन कर लौटा तो उन्होंने देखा कि घर का ताला टूटा हुआ है और घर में लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर भी नहीं है और सामान भी इधर उधर पड़ा हुआ है।

जिसके बाद पीड़ित ने पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी थी सूचना मिलते ही पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे थे और उन्होंने घटना का शीघ्र खुलासा करने के लिए चार टीमों का गठन किया था जो कि लगातार इन चोरों को पकड़ने में लगी हुई थी। पुलिस ने जब सीसीटीवी को आधार बनाकर छानबीन शुरू की और गरीब सैकड़ों सीसीटीवी कैमरा पुलिस ने खंगाले तो तब जाकर संदिग्ध व्यक्ति पुलिस को नजर आए तो उन्होंने उनकी फोटो निकलवा कर मुखबिर से पता कि जिसके बाद लगातार पुलिस उनके धरपकड़ करने के लिए जुटी हुई थी बीती रात पुलिस को सूचना मिली थी कि कमला कॉलोनी में हुई चोरी की वारदात में शामिल एक अभियुक्त सदर कोतवाली क्षेत्र के बाईपास से निकलने वाला है।

जिसके बाद पुलिस ने पूरा जाल बिछाया और आते ही मोटरसाइकिल को रुकने का इशारा किया तो उसने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की तो पुलिस की एक गोली बदमाश के पैर में जा लगी जिसके बाद उसे शामली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया जिसके बाद पुलिस ने उससे पूछताछ की तो पता चला कि जो व्यक्ति मुठभेड़ में घायल हुआ है उसका नाम संजू है जोकि वर्धमान कॉलोनी चिल्काना रोड थाना कोतवाली जनपद सहारनपुर का रहने वाला है। जब पुलिस ने उससे गहनता से पूछताछ की तो उसने बताया कि इस घटना में उसके साथ उसका एक साथी भी शामिल था जिसका नाम शिवा है जिसके बाद पुलिस ने शिवा की गिरफ्तारी के लिए दबिश शुरू कर दी और शिवा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पुलिसिया पूछताछ में संजू ने यह भी बताया कि वह चोरी का माल एक सुनार को बेचते थे जिसका नाम गौरव है जोकि बलजीत नगर थाना किला जनपद पानीपत राज्य हरियाणा का रहने वाला है जिसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने घर से चोरी हुए माल की शत-प्रतिशत रिकवरी की है जिसमें दो सोने के कड़े, एक ब्रेसलेट सोने का, एक हाथ का दस्त बंद सोने का मय मोती की लड़ी, एक रिंग सोने की जिस पर लाल रंग का मोतियों चमकीले क्रिस्टल लगे हैं को बरामद किया है. रात हुई संजू से मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने एक अवैध तमंचा 315 बोर में तीन खोखा कारतूस चार जिंदा कारतूस 315 बोर वह घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद की है।

रेकी कर वारदात को अंजाम देते थे बदमाश

पकड़े गए शातिर बदमाशों ने बताया कि वह पॉश कॉलोनी वाले इलाकों में घूमते थे और यह पता लगाते थे कि कौन सा मकान दो-तीन दिन से बंद चल रहा है और उसके बाद वह चोरी की वारदात को अंजाम देते थे, पकड़े गए बदमाश संजू ने बताया कि जो उसका साथी शिवा है वह रेकी करने का काम करता था और पॉश कॉलोनी वाले इलाकों में मोटरसाइकिल से घूम घूम कर रेकी करता था और जो भी मकान उसे बंद मिलता था वह उसमें चोरी की वारदात को अंजाम देते थे कौन सा मकान काफी दिनों से बंद पड़ा है इस सब का पता उन्हें इससे चलता था कि वह यह देखते थे कि मकान के अंदर और बाहर की लाइट दिन में और रात में जली हुई है या नहीं या फिर मकान के अंदर जो अखबार सुबह डाला गया था वह अपनी जगह पर है या उठा लिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय