Saturday, June 8, 2024

महाराजगंज में दलित लड़की से रेप के आरोपी भाजपा नेता को पुलिस ने किया गिरफ्तार

महाराजगंज। महाराजगंज में दलित युवती से रेप के आरोपी पूर्व भाजपा नेता राही मासूम रजा को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। लड़की से रेप करने के मामले को लेकर कोतवाल समेत 19 पुलिस कर्मियों के ऊपर निलंबन की गाज गिरवाने वाले भाजपा नेता को अदालत ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

आपको बता दें कि संतकबीरनगर जनपद की रहने वाली लड़की ने 28 अगस्त को अपनी छोटी बहन के साथ छेड़छाड़ कर उसके साथ रेप करने और पिता की हत्या के आरोप में कोतवाली पुलिस को तहरीर दी थी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी भाजपा नेता राही मासूम रजा पुत्र सनाउल्लाह खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। जिले की स्वॉट एवं एसओजी की टीम के साथ-साथ कोतवाली पुलिस की चार टीमें भाजपा नेता की गिरफ्तारी के लिए लगाई गई थी। दौड़ धूप कर रही पुलिस ने सोनाली कोतवाली क्षेत्र के ग्राम हरदी डाली से फरार चल रहे भाजपा नेता मासूम रजा राही को गिरफ्तार कर लिया था। कड़ी सुरक्षा के बीच भाजपा नेता को जब अदालत में पेश किया गया तो कोर्ट ने उसे न्यायक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। उल्लेखनीय है कि भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष रहे राही मासूम रजा द्वारा दलित लड़की से किए गए बलात्कार के मामले में कोतवाल समेत 19 पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही हो चुकी है। शहर चौकी इंचार्ज समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसपी के आदेश पर जिले की स्वाट व एसओजी टीम के साथ-साथ कोतवाली पुलिस के कुल चार टीमें गिरफ्तारी के लिए लगाई गई थी। 16 सितंबर को आरोपित मासूम रजा राही को सोनौली कोतवाली क्षेत्र के ग्राम हरदीडाली से गिरफ्तार किया गया। सीओ सदर अजय सिंह चौहान के नेतृत्व में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोर्ट में पेश किया गया। यहां से न्यायालय ने उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। एडिशनल एसपी आतिश कुमार सिंह ने बताया कि राही मासूम रजा को रविवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायालय ने न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
56,098SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय