Sunday, September 8, 2024

पीएम मोदी ने नमो ऐप पर कौशल, रोजगार से जुड़ी बजट घोषणाओं के बारे में बताया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नमो ऐप पर ‘बजट 2024 ब्लूप्रिंट’ साझा किया। इसमें रोजगार सृजन और कौशल से जुड़ी विभिन्न सरकारी घोषणाओं, योजनाओं और नई पहलों को सरल तरीके से समझाया गया है। पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि बजट 2024 का उद्देश्य रोजगार से जुड़ी नई प्रोत्साहन योजनाओं के माध्यम से रोजगार पैदा करना, एक मजबूत कार्यबल का निर्माण और जॉब क्रिएटर्स को सक्षम बनाना है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीएम मोदी ने जोर देकर कहा, “कौशल पहल, इन-हाउस शिक्षा प्रोत्साहन और नवाचार समर्थन के माध्यम से यह एक संपन्न, कौशलपूर्ण भारत के लिए मंच तैयार करता है।” नमो ऐप पर ‘व्हाट्सएप इट’ सेक्शन में ‘बजट 2024 ब्लूप्रिंट’ उपलब्ध है। बजट समृद्ध और समावेशी भारत के लिए एक व्यापक खाका है।

 

 

इसमें शिक्षा, रोजगार और कौशल विकास के लिए विशेष रूप से 1.48 लाख करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं, जो इन महत्वपूर्ण क्षेत्रों के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। रोजगार से जुड़ी प्रोत्साहन योजनाएं सामूहिक विकास और समृद्धि को बढ़ावा देने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम हैं, क्योंकि ये प्रोत्साहन को सीधे रोजगार सृजन के साथ जोड़ती हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय