Friday, September 20, 2024

कुवैत में भारतीय समुदाय से मिले जयशंकर, कहा- संबंध मजबूत करने में उनका योगदान सराहनीय

कुवैत सिटी। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को कुवैत की आधिकारिक यात्रा के दौरान भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने विभिन्न पेशेवर और सामुदायिक संगठनों के प्रतिनिधियों से बात की। विदेश मंत्री जयशंकर ने रविवार देर रात बैठक के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया। उन्होंने लिखा- “कुवैत में भारतीय समुदाय के साथ अच्छी बातचीत हुई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

मैं भारत-कुवैत संबंधों में उनकी उपलब्धियों और योगदान की सराहना करता हूं।” विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया, “विदेश मंत्री ने कुवैत में भारतीय समुदाय के प्रमुख सदस्यों के साथ-साथ सामुदायिक संगठनों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। कुवैत में भारतीय समुदाय दोनों देशों के बीच एक पुल का काम कर रहे हैं।” इससे पहले जयशंकर ने कुवैत के क्राउन प्रिंस शेख सबा अल-खालिद अल-सबा और प्रधानमंत्री शेख मुहम्मद सबा अल-सलेम अल-सबाह से मुलाकात की थी।

 

 

विदेश मंत्री जयशंकर की एक दिवसीय यात्रा के दौरान दोनों पक्षों ने राजनीतिक, व्यापार, निवेश, ऊर्जा, सुरक्षा, सांस्कृतिक, राजनयिक और लोगों के बीच संपर्क सहित भारत-कुवैत द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं की समीक्षा की। इससे पहले विदेश मंत्री जयशंकर 2021 में, 9 से 11 जून तक कुवैत के आधिकारिक दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने वहां के प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी और कुवैत के अमीर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पत्र सौंपा था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय