Wednesday, October 2, 2024

कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर एएमयू की छात्राओं का विरोध प्रदर्शन, कठोर कार्रवाई की मांग

अलीगढ़ । कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या की वारदात को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्राओं ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। यूनिवर्सिटी की छात्राओं ने आरोपियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की मांग की। छात्राओं का कहना है कि मेडिकल कॉलेज में जो हुआ वो बहुत दर्दनाक घटना है। जो लड़कियां आगे की पढ़ाई करना चाहती हैं, इस घटना के बाद से उनके मन में डर का माहौल रहेगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जो भी जांच हो रही है, वह ऐसी हो कि रेपिस्ट को डर लगे। हम लोगों की मांग है कि ऐसी घटनाओं को लेकर आरोपियों को फौरी तौर पर सजा मिलनी चाहिए। वहीं दूसरी छात्रा ने कहा कि हम रेप फ्री इंडिया चाहते हैं। हमारी डिमांड यही है। हम हर उस अपराध के खिलाफ खड़े हैं जो महिलाओं के साथ होता है और होता आ रहा है। जो सोशल मीडिया पर कंटेंट होता है, उसे हमारे छोटे भाई-बहन वह सब देखते हैं।

 

जिससे उनकी सोच पर प्रभाव पड़ता है। मेरा कहना है इसके लिए गवर्नमेंट को कुछ करना चाहिए। छात्रा ने आगे कहा कि मेरा इरादा किसी को टारगेट करने का नहीं है। मैं यही कहती हूं कि जब तक सत्ता में रेपिस्ट बैठे होंगे, तब तक यह अपराध खत्म नहीं होगा। मेरी सरकार से गुजारिश है कि पहले अपनी चीज को ठीक करें। मेरा कहना है जब तक नारी सुरक्षित नहीं होगी तब तक भारत विश्व गुरु कैसे बनेगा।

 

हमें रेप फ्री इंडिया बनाने की दिशा में काम करना होगा। बता दें कि पिछले दिनों कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की महिला डॉक्टर रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई। वह अस्पताल में स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की मेडिकल छात्रा थीं और चेस्ट मेडिसिन विभाग में हाउस स्टाफ के रूप में भी काम कर रही थीं। अस्पताल के कर्मचारियों ने अस्पताल की आपातकालीन बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर उनका शव देखा था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय