Thursday, September 19, 2024

नोएडा में ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर के नाम पर ठगी करने वाले कॉल सेंटर का पर्दाफाश, युवती समेत 5 गिरफ्तार

नोएडा। रोबोटेकप्रो आईटी एलएलपी और इंट्रावाइजर टेक्नोलॉजीज (ओपीसी) कम्पनी के नाम से फर्जी आर्टीफिसीयल इंटेलीजेस एल्गो ट्रेडिंग सॉफटवेयर का फेसबुक, इन्सटाग्राम, लिंक्डइन आदि सोशल मिडिया प्लेटफोर्म पर प्रचार-प्रसार करके शेयर ट्रेडिंग करने वाले ग्राहकों के साथ धोखाधडी करने वाले एक गिरोह में शामिल एक युवती समेत 5 लोगों को थाना सेक्टर-63 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जालसाज नोएडा में कॉल सेंटर खोलकर ठगी की इस घटना को अंजाम दे रहे थे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर बेचने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एक कॉल सेंटर का पर्दाफाश करते हुए सेक्टर 63 थाना पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। मौके से कुछ लोग फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। इनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और फर्जी दस्तावेज आदि बरामद किया है।

 

एडीसीपी सेन्ट्रल नोएडा हृदेश कठेरिया बताया कि थाना सेक्टर-63 पुलिस ने एक सूचना के आधार पर सेक्टर-63 में चल रहे एक अवैध कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है। उन्होंने बताया कि यहां से ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर बेचने के नाम पर देश विदेश के  विभिन्न जगहों पर रहने वाले लोगों को आरोपी अपने जाल में फंसाते थे, तथा उनसे लाखों रुपए की ठगी कर लेते थे। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में अमर सिंह बौद्ध पुत्र सूर्य बौद्ध, पुरुषोत्तम पुत्र विनोद सिंह, प्रमोद पुत्र मनोज सिंह, दीपक कुमार पुत्र राम बालक राय तथा एकता पुत्री जितेन्द्र हैं। उन्होंने बताया कि इनके कुछ साथी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने 33 लैपटॉप, 23 कीपैड, 6 मोबाइल फोन, प्रिंटर, क्यूआर कोड की 3 मशीन, ई-स्टांप आदि बरामद किया है।

 

 

उन्होंने बताया कि ये लोग विभिन्न कंपनियों से संपर्क करके उन्हें ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर बेचने के नाम पर उन्हें अपने जाल में फंसाते थे, तथा उनसे ठगी करते थे। उन्होंने बताया कि जांच में पाया गया है कि यह लोग  सेबी में अपना रजिस्ट्रेशन होने का दावा करते थे, वह भी फर्जी है। उन्होंने बताया कि कुछ पीड़ितों ने इनके खिलाफ पुलिस से शिकायत की थी। उसी के आधार पर यह कार्रवाई हुई है। उन्होंने बताया कि इस गिरोह में शामिल एक युवती समेत अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय