Sunday, May 19, 2024

शामली में सस्ती जमीन खरीदकर महंगे दामों में बेची जा रही जमीन, 25 कॉलोनियां चिन्हित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। जिलेभर में लगातार राजस्व सर्किल क्षेत्र में खेतों की जमीनों को सस्ती दरों में खरीदकर महंगी दरों पर काटी जा रही कालोनियों पर गुरूवार को विकास प्राधिकारण का बुल्डोजर चला है। एमडीए के टीम ने हाईवों के नजदीक बनाई गई अवैध कालोनियों को ध्वस्त कराया। साथ ही उन्होने जिलेभर की करीब 25 अवैध कालोनियों को चिन्हित किया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शहर तथा आसपास देहात क्षेत्रों में राजस्व सर्किल क्षेत्र में खेतों में सस्ती दरों में कृषि भूमि खरीदकर महंगी दरों पर अवैध प्लाट बेचे जा रहे हैं। पिछले दो वर्षो की बात करे तो जिले में कई दर्जन आम के बागों को पूरी तरह से उजाड दिया गया है। हरे भरे पेडों का कटान कर भू-माफियाओं द्वारा अवैध प्लाटिंग का कार्य जोरो शोरों पर हो रहा है। गुरूवार को विकास प्राधिकारण मुजफ्फरनगर के अधिशासी अभियंता विनीत अग्रवाल के नेतृत्व में सहायक अभियंता भरतपाल, जेई अमरीश चौहान शामली पहुंचे और शहर के हाईवे के किनारे बनाई जा रही अवैध कालोनियों को ध्वस्त कराया।

 

 

टीम सबसे पहले शहर के भैंसवाल रोड स्थित योगेन्द्र सिंह द्वारा 8 बीघा कृषि भूमि में काटी जा रही अवैध कालोनी पर पहुंची, जहां थाना आदर्शमंडी पुलिस फोर्स को साथ लेकर अवैध कालोनी को जेसीबी मशीन से ध्वस्त कराया। इसके बाद टीम करोडी रोड स्थित दीपक चौधरी की 8 बीघा कृषि भूमि में बनाई गई अवैध कालोनी को ध्वस्त कराने पहुंची। सबसे बाद में टीम उधम सिंह स्टेडियम के निकट पहुंची और पूरण सिंह द्वारा करीब 50 बीघा कृषि भूमि में काटी गई अवैध कालोनी को बुल्डोजर से ध्वस्त कराया।

 

 

इस दौरान एडीएम की टीम ने कालोनी एडीएम से कालोनी बिना पास कराये अवैध प्लाटिंग न करने के निर्देश दिये है। इस दौरान टीम के साथ भारी पुलिस बल भी साथ रही। वही सूत्रों की माने तो एडीएम ने जिलेभर से करीब 25 ऐसी अवैध कालोनियों को चिन्हित किया है, जिनको नोटिस दिए गए है, लेकिन अभी भी एमडीए से पास नही कराई गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय