Friday, September 20, 2024

ट्रेन समय से चले या न चले, लेकिन एक्सीडेंट समय से होता है- तेजस्वी यादव

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तीन वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत की। इस पर प्रत‍िक्र‍िया व्‍यक्‍त करते हुए विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि ट्रेन समय से चले या न चले, लेकिन एक्सीडेंट समय से होता है। इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आने वाले दिनों में गरीब और मध्यम वर्गों के लिए रेलवे काम करती रहेगी। राजद नेता तेजस्वी यादव ने इसे लेकर भाजपा पर हमला किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने कहा कि रेलवे का पूरी तरीके से निजीकरण हो गया है और जहां तक गरीबों की बात है, उनके लिए, तो रेल मंत्री रहने के दौरान लालू प्रसाद यादव ने काम किया। वो हर बजट में गरीबों के लिए किराया कम करते थे। रेलवे को 90 हजार करोड़ का मुनाफा दिलाया गया था।

 

 

गरीब व्यक्ति एसी में सफर नहीं कर पाता था, उसके लिए गरीब रथ जैसी ट्रेन लालू जी ने चलाने का काम किया था। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री ने रेलवे की ऐसी स्थिति कर दी है क‍ि ट्रेन समय से चले या न चले, लेकिन एक्सीडेंट समय से हो जाता है। हाल में एक्‍सीडेंट की ढेर सारी घटनाएं हो चुकी हैं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा रेल दुर्घटनाओं के ल‍िए स्लीपर सेल को जिम्मेदार ठहराने के जवाब में तेजस्वी यादव ने कहा कि पुल भी वही लोग उखाड़ रहे हैं।

 

 

ट्रेनों का एक्सीडेंट भी वही लोग कर रहे हैं, जब सब चीज वही लोग कर दे रहे हैं, तो ये लोग सत्ता में क्यों बैठे हैं ? कौन है दोषी ? कौन ये सब कर रहा है ? उन्हें पकड़े, सिर्फ बयानबाजी करने से काम नहीं होगा। तेजस्वी यादव ने मंत्री अशोक चौधरी पर हमला करते हुए कहा कि ये लोग जातीय उन्माद पैदा करते हैं । एक नेता से कुछ बुलवाते हैं और दूसरे से कुछ और बुलवाते हैं। इन लोगों का चाल चरित्र ही ऐसा है। ये नकारात्मक लोग हैं। लोकतंत्र में कोई वोट नहीं दिया, तो उसका तिरस्कार करेंगे ? लोकतंत्र में सबका अधिकार है, जिसका जिस पार्टी को मन है, उसको वोट देता है।

 

 

हम सकारात्मक लोग हैं। तेजस्‍वी ने कहा, भूमिहार समाज के कितने लोग बेरोजगार हैं, दलित समाज के कितने लोग बेरोजगार हैं, अशोक चौधरी और बिहार सरकार के अन्‍य मंत्री इस पर चर्चा क्यों नहीं करते हैं ? उनकी आर्थिक स्थिति को कैसे सुधारा जाए, इस पर चर्चा होनी चाहिए। लेकिन ये लोग जनता के एक खास वर्ग को कह रहे हैं क‍ि, तुम लोग वोट नहीं दिए हो, इसलिए हम तुम्‍हारा त‍िरस्‍कार करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय