Friday, September 20, 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रुनेई की राजधानी में प्रतिष्ठित मस्जिद का दौरा किया

बंदर सेरी बेगवान/नयी दिल्ली-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार शाम ब्रुनेई की राजधानी में प्रतिष्ठित सुल्तान उमर अली सैफुद्दीन मस्जिद का दौरा किया।

ब्रुनेई के धार्मिक मामलों के मंत्री पेहिन दातो उस्ताज हाजी अवांग बदरुद्दीन ने उनकी अगवानी की और कुछ समय तक परिसर में चुपचाप बैठकर समय बिताया। मोदी के साथ विदेश मंत्री एस जयशंकर और एनएसए अजीत डोभाल भी थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा: “प्रधानमंत्री मोदी ने सुल्तान उमर अली सैफुद्दीन मस्जिद का दौरा किया, जहां ब्रुनेई के धार्मिक मामलों के मंत्री पेहिन दातो उस्ताज हाजी अवांग बदरुद्दीन ने उनका स्वागत किया।”

बयान में कहा गया कि ब्रुनेई के स्वास्थ्य मंत्री हाजी मोहम्मद ईशाम भी उपस्थित थे। प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने के लिए भारतीय समुदाय के सदस्यों का एक समूह भी मौजूद था।

मस्जिद का नाम ब्रुनेई के 28वें सुल्तान (वर्तमान सुल्तान के पिता, जिन्होंने इसका निर्माण भी शुरू किया था) उमर अली सैफुद्दीन III के नाम पर रखा गया है, और यह 1958 में बनकर तैयार हुआ था।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने ब्रुनेई की राजधानी में भारतीय उच्चायोग के नए चांसरी परिसर का उद्घाटन किया। वह ब्रुनेई की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर आज सुबह बंदर सेरी बेगवान पहुंचे। बुधवार को श्री मोदी ब्रुनेई सुल्तान के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय