Friday, October 4, 2024

कानपुर में एक करोड़ से अधिक के पीएफ घोटाले में स्टेट बैंक आफ इंडिया की प्रबंधक व पति गिरफ्तार

कानपुर। सीसामऊ थाने की पुलिस टीम ने पीपीएफ अकाउंट में छेड़छाड़ कर एक करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी करने के मामले में गुरुवार को स्टेट बैंक आफ इंडिया के पूर्व बैंक प्रबंधक समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया। दोनों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया । यह जानकारी अपर पुलिस उपायुक्त मध्य महेश कुमार सिंह ने दी।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में कानपुर नगर के चकेरी थाना क्षेत्र में स्थित बंगाली कालोनी सफीपुर द्वितीय हरजिन्दर नगर निवासी ज्योति यादव पत्नी राहुल सिंह यादव पूर्व प्रबंधक स्टेट बैंक आफ इंडिया सीसामऊ और ज्योति यादव के पति राहुल सिंह यादव पुत्र बलवंत सिंह यादव है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि सीसामऊ थाने में 6 जनवरी 2024 जीटी रोड स्थित एसबीआई बैंक के वर्तमान प्रबंधक प्रवीण ने पूर्व

 

शाखा प्रबंधक ज्योति यादव व अन्य के विरूद्ध थाना सीसामऊ पर पंजीकृत कराया था। आरोप लगाया गया था कि पूर्व शाखा प्रबंधक ज्योति यादव ने खाता धारकों के पीपीएफ अकाउंट में छेड़छाड़, कूट रचना करते हुए अपने कुछ सहयोगियों के नाम पर उक्त खातों को मर्ज कर दिया।

फिर खाता धारकों के लगभग 1, करोड़ 01 लाख 78,080 रुपये को अपने सहयोगियों तथा अन्य ग्राहकों के खातों का प्रयोग करते हुए स्थानांतरित कर अपने पति के खाते में भेजकर गबन किया है। इस संबंध में सीसामऊ की पुलिस टीम जांच कर रही थी।

पुलिस ने करोड़ों के गमन मामले में धारा 406, 409, 420, 467, 468, 471, 120बी भारतीय दण्ड विधान के वांछित अभियुक्तगण की तलाश ऑपरेशन त्रिनेत्र के अन्तर्गत लगे सीसीटीवी कैमरा एवं अन्य स्रोतों की मदद से की गयी तो फुटेज व अन्य साक्ष्य संकलन के बाद पुलिस टीम ने गुरुवार को उक्त दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया और विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय