Friday, September 20, 2024

ग्रेटर नोएडा में सेमीकॉन इंडिया 2024 का होगा आयोजन,पीएम की सुरक्षा के लिए पुलिस सर्तक,सीएम कल तैयारियों का लेंगे जायजा

नोएडा। ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में 25 सितंबर से 29 सितंबर तक इंटरनेशनल ट्रेड शो (यूपीआईटीएस) का आयोजन किया जायेगा। इससे पूर्व 11 सितंबर को सेमीकॉन इंडिया 2024 का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत देश-विदेश के कई वीवीआईपी शामिल होंगे। पीएम के आगमन को लेकर जनपद गौतमबुद्व नगर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।
11 सितंबर को इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित होने वाले सेमीकॉन इंडिया 2024 के आयोजन को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर है। पीएम के आगमन सहित तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 10 सितंबर को इंडिया एक्सपो मार्ट का भ्रमण करेंगे। इस दौरान वे जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर  आवश्यक दिशा-निर्देश देंगे।
वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों की देखरेख में नोएडा व ग्रेटर क्षेत्र में पुलिस प्रशासन द्वारा सघन चेकिंग अभियान अभियान चलाया जा रहा है। संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इसके साथ ही वीआईपी मोमेंट में कोई व्यवधान ना आए इसलिए ट्रैफिक विभाग में डायवर्सन की घोषणा करने के साथ वाहनों के आने-जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की गई है।
सेमीकॉन इंडिया 2024 के आयोजन को लेकर नोएडा पुलिस हाई अलर्ट मोड पर है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे के आसपास सघन अभियान अभियान चलाया जा रहा है। एडिशनल डीसीपी नोएडा मनीष मिश्रा ने बताया कि चेकिंग अभियान महत्वपूर्ण चैराहों तथा एक्सप्रेस-वे पर एक्सप्रेस-वे को जोड़ने वाले लिंक रोड्स पर चलाया जा रह है। संदिग्ध वाहनों की तलाशी ली जा रही है। उन्होंने बताया कि थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि सभी पीआरवी और पीसीआर वाहनों द्वारा लगातार भ्रमणशील रहते हुए पेट्रोलिंग करें, जिससे जिले में सुरक्षा व्यवस्था कायम रहें। उन्होंने बताया कि वीआईपी मोमेंट में कोई व्यवधान ना आए, इसलिए ट्रैफिक विभाग द्वारा रूट डायवर्सन की घोषणा करने के साथ ही वाहनों के आने-जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की गई है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हवाई मार्ग के रास्ते ग्रेटर नोएडा पहुंच सकते हैं। इस कारण नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर भारी मालवाहक वाहन, मध्यम मालवाहक वाहन और हल्के मालवाहक वाहनों का एक्सपो मार्ट के आसपास प्रवेश प्रतिबंधित रहेंगे। सिर्फ दूध, सब्जियां, फल, चिकित्सा आपूर्ति आदि को लेकर जाने वाले वाहन नो एंट्री निर्देशों के अनुसार आ-जा सकेंगे। डीसीपी ट्रैफिक यमुना प्रसाद ने बताया कि आपातकालीन वाहनों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध लागू नहीं होगा। यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर गौतमबुद्धनगर यातायात हेल्पलाइन नम्बर 9971009001 पर वाहन चालक संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आमजन से अनुरोध है कि इस दौरान वे मेट्रो सेवाओं का अधिकतम उपयोग करें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय