Saturday, September 21, 2024

पुलिसकर्मी ने लगाया MLA पर मारपीट और वर्दी फाड़ने का आरोप, सपा विधायक पर एक और मुकदमा दर्ज

भदोही। भदोही के सपा विधायक जाहिद बेग की मुश्किलें फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रही है। विधायक और उनके समर्थकों पर एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बार विधायक और उनके समर्थकों पर अदालत में आत्मसमर्पण के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों से मारपीट, वर्दी फाड़ने और सरकारी काम में बाधा डालने का केस दर्ज हुआ है।

ज्ञानपुर कोतवाली में तैनात पुलिसकर्मी अवधेश सिंह यादव की तरफ से दर्ज कराई गई प्राथमिकी में विधायक और उनके समर्थकों को आरोपित करते हुए कहा गया है कि हम और अन्य साथी अदालत के गेट नंबर तीन पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान सपा विधायक अपने 40-50 समर्थकों के साथ अदालत परिसर में दाखिल हुए। हमने साथियों के साथ उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की, लेकिन विधायक के साथ मौजूद समर्थक धक्का-मुक्की और मारपीट पर उतर आए। इस दौरान हमारी वर्दी भी फाड़ दी गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अवधेश सिंह यादव गाजीपुर गहमर के निवासी हैं। सम्बंधित प्राथमिकी में सपा विधायक बेग को नामजद किया गया है जबकि उनके 40/50 समर्थकों के खिलाफ अज्ञात का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

भदोही के समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग ने घरेलू नाबालिक सहायिका की आत्महत्या के मामले में गुरुवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में आत्मसमर्पण किया था। जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भी दिया गया था। विधायक पर इस मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। लिहाजा पुलिस उन्हें गिरफ्तार करना चाहती थी। लेकिन विधायक अपने अधिवक्ता के साथ न्यायालय परिसर में पहुंचे थे। इस दौरान सपा विधायक और गिरफ्तार करने के लिए प्रयासरत पुलिस कर्मियों के बीच खूब धक्का-मुक्की हुई थी।

पुलिस कर्मियों की अभद्रता पर  वरिष्ठ अधिवक्ता तेज बहादुर यादव ने सवाल भी उठाया था। उन्होंने कहा था कि विधायक की चप्पल टूट गई और कपड़े फट गए। उनकी हार्ट सर्जरी भी हुई है इसके बाद भी पुलिस ने सारी हदें पार कर दी। उन्होंने पुलिस को आरोपित करते हुए कहा था कि आत्मसमर्पण लोगों का कानूनी अधिकार है। समर्पण की सूचना भी पुलिस को दे दी गई थी लेकिन पुलिस ने विधायक के साथ अभद्रता की ।

समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग ने भी जेल जाने के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए पुलिस की तरफ से उनके साथ की गई अभद्रता पर सवाल उठाया था। लेकिन अब यही आरोप पुलिस ने पलट कर विधायक और उनके समर्थकों पर लगाया है। फिलहाल सत्ता और विपक्ष में चूहे-बिल्ली का खेल शुरू हो गया है।

इसी बीच  शुक्रवार को जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर विधायक को नैनी सेंट्रल जेल और उनके बेटे जईम बेग को वाराणसी जिला कारागार भेजा गया है।

जिला जेलर ने बताया कि सपा विधायक जाहिद बेग को नैनी सेंट्रल जेल यानी प्रयागराज भेजा गया है, जबकि इसी मामले में आरोपित उनके अधिवक्ता बेटे जईम बेग को वाराणसी केंद्रीय जेल भेजा गया है। विधायक को रात में खाने के लिए चावल, दाल, रोटी और सब्जी और सुबह नाश्ते में जेल मैनुवल के अनुसार चाय, चना और गुड़ दिया गया। विधायक और उनके बेटे को विशेष सुरक्षा में अलग-अलग वाहनों में नैनी और वाराणसी सेंट्रल जेल भेजा गया। अभी तक उनकी पत्नी सीमा बेग भूमिगत हैं। विधायक जाहिद बेहद शांत मिजाज के विधायक माने जाते रहे हैं। लेकिन नाबालिग नौकरानी की आत्महत्या प्रकरण मामले में वह सत्ता की निगाह पर आ गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय