Tuesday, September 24, 2024

देवबंद में किसानों की विभिन्न समस्याओं के समाधान को भाकियू अराजनैतिक के किसानों ने की पंचायत, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

देवबंद (सहारनपुर)। किसानों की विभिन्न समस्याओं के समाधान को भाकियू अराजनैतिक के किसानों ने एसडीएम कार्यालय परिसर में पंचायत का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने समस्याओं के समाधान को सात सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। मंडल अध्यक्ष शेरपाल सिंह, जिलाध्यक्ष चौ. सुदेशपाल और प्रदेश उपाध्यक्ष जगपाल सिंह के नेतृत्व में बड़ी संख्या में किसान एसडीएम कार्यालय परिसर में एकत्र होकर पंचायत का आयोजन किया।
इस दौरान किसानों की विभिन्न समस्याओं के समाधान को विचार-विमर्श किया। पंचायत के बाद एसडीएम को दिए ज्ञापन में गन्ने का मूल्य 500 रुपये कुंतल किए जाने की मांग की गई। साथ ही बिजली अधिकारियों द्वारा किसानों को अनावश्यक रुप से परेशान करने पर रोष व्यक्त किया गया। ज्ञापन में ग्राम पंचायतों में पेयजल की व्यवस्था को लगाई जा रही पानी की टंकियों के चलते तोड़ी गई सीसी रोड को तुरंत ठीक कराए जाने की मांग की गई। साथ ही खतौनियों में हो रही त्रूटियों को दूर करने के लिए शिविर लगाए जाने की मांग की गई।
सीएचसी में उपचार के लिए चिकित्सकों की कमी दूर कराए जाने एवं दाखिल खारिज कराए जाने के नाम पर किसानों का हो रहे शोषण को बंद कराए जाने की मांग की गई। ज्ञापन में राशन कार्ड बनाए जाने में तेजी लाए जाने की मांग भी की गई। इस दौरान बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय