Tuesday, September 24, 2024

नोएडा के 1108 आंगनबाड़ी केंद्रों पर आयोजित हुआ स्वस्थ्य बालक-बालिका स्पर्धा, बच्चे पुरस्कृत

नोएडा। जनपद गौतमबुद्ध नगर के 1108 आंगनबाड़ी केंद्रों पर मंगलवार को स्वस्थ्य बालक-बालिका स्पर्धा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला कार्यक्रम अधिकारी पूनम तिवारी ने बताया कि शासन एवं गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देशों के क्रम में पोषण माह के अंतर्गत आज जनपद के 1108 आंगनबाड़ी केंद्रों पर स्वस्थ्य बालक-बालिका स्पर्धा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र छलेरा, बाल विकास परियोजना बिसरख में स्वस्थ्य बालक-बालिका प्रतियोगिता कार्यक्रम के आयोजन में शिरकत करते हुए लोगों को बच्चों के अच्छे पोषण एवं वृद्धि निगरानी के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस दौरान माता-पिता को इस प्रतिस्पर्धा के उद्देश्य एवं महत्व को समझाया गया।

 

 

उन्होंने बताया कि स्वस्थ्य बालक-बालिका स्पर्धा कार्यक्रम का उद्देश्य आंगनबाड़ी केंद्रों पर जनप्रतिनिधियों एवं जन समुदाय की उपस्थिति में बच्चों के अच्छे पोषण एवं वृद्धि निगरानी महत्व के व्यापक प्रसार-प्रसार को प्रोत्साहित करना है।

 

 

उन्होंने बताया कि आज आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं सहायिकाओं द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों पर स्वस्थ्य बालक-बालिका स्पर्धा आयोजित करते हुए स्पर्धा के लिए रैंकिंग पैरामीटर पर प्राप्त अंक के अनुसार कुपोषित से सुपोषित हुए बच्चों के अभिभावक तथा बच्चों को पुरस्कृत किया गया। जिससे कुपोषित बच्चों के माता-पिता का पोषण पर ध्यान केंद्रित हो सके।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय