Friday, September 27, 2024

मुज़फ्फरनगर में भूमाफियाओं ने कूटरचित दस्तावेजों से कर दिया फर्जी बैनामा, 7 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मीरापुर। कस्बे में स्थित एक भूमि पर अवैध तरीके से कब्जा करने का मामला सामने आया है, जिसमें भूमाफियाओं द्वारा छल कपट और कूटरचित दस्तावेजों के जरिए भूमि का बेनामी सौदा किया गया। पीडि़त रोहित संगल ने न्यायालय के आदेश पर सात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

मीरापुर के मौहल्ला पडाव चौक निवासी रोहित संगल पुत्र सुधीर कुमार ने बताया कि उनकी पत्नी और माता के नाम पर खसरा संख्या 205 में बैनामा कराया गया था। इस बैनामे के बाद से ही उक्त भूमि पर उनका वैध कब्जा चला आ रहा था। उन्होंने आरोप लगाया कि ओमकारी पत्नी रघुवीर, योगेंद्र पुत्र रघुवीर निवासी ग्राम रसूलपुर गढ़ी, थाना मीरापुर, मुरेश पत्नी प्रताप निवासी ग्राम गंगदासपुर, थाना ककरौली, गोपाल शिष्य हनुमान निवासी शुक्रताल बांगर, थाना भोपा, और विकास पुत्र सतीश निवासी दरियाबाद, थाना ककरौली ने मिलकर धोखाधड़ी और छल कपट के माध्यम से कूटरचित दस्तावेज तैयार किए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आरोपियों ने इन कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर उक्त भूमि का बेनामा मोहम्मद इस्फाक पुत्र अब्दुल निवासी मोरना, और मनीष पुत्र मलखान निवासी ग्राम किनौनी, थाना तितावी के नाम करा दिया। रोहित संगल का कहना है कि अब ये सभी आरोपी उनकी भूमि पर अवैध कब्जा करने की फिराक में हैं और लगातार दबाव बना रहे हैं।

इस धोखाधड़ी के चलते रोहित संगल ने सभी आरोपियों के खिलाफ न्यायालय में एक वाद दायर किया, जिसके बाद न्यायालय सिविल जज के आदेश पर मीरापुर थाने में सातों आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय