Tuesday, October 1, 2024

दुकानों के सामने अतिक्रमण व डस्टबिन न रखने वालों के विरूद्ध होगी कार्रवाई

मीरजापुर। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने विंध्याचल में आगामी दो अक्टूबर की मध्य रात्रि से प्रारम्भ होने वाले शारदीय नवरात्र मेला के तैयारियों को लेकर सोमवार को विंध्यधाम के प्रमुख मार्गाें व गलियों में व्यवस्थााओं, बैरीकेटिंग एवं गंगा घाट पर स्नान के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

कोतवाली मार्ग पर सड़क पर दुकान बढ़ाकर लगाएं जाने वाले दुकानदारों पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की। निर्देशित किया कि सड़कों का अतिक्रमण करने तथा दुकान के सामने डस्टबिन न रखने वाले दुकानदारों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने दुकानदाराें से कहा कि अपने दुकान के सामने डस्टबिन रखते हुए सफाई भी रखें तथा आने वाले ग्राहकों को भी किसी प्रकार निष्प्रयोज्य सामान डस्बबिन में ही फेंकने को जागरूक करें। कहा कि दुकानों के सामने मात्र ढाई फीट फाइबर या टीन शेड लगाएं, पन्नी लगाने वालों के विरूद्ध भी कार्रवाई की जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी ने दर्शनार्थियों के सुविधा के लिए लगाई ला रही स्टील की रेलिंग, बैरीकेटिंग, मंदिर के अन्दर व परिसर में की जा रही व्यवस्थाओं को देखा। पक्का घाट मार्ग पर भी अतिक्रमण हटवाते हुए गंगा नदी घाटों पर की जा रही सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। कहा कि जहां आवश्यकता हो वहां बोरियों में बालू भरकर रखा जाए ताकि दर्शनार्थियों को कीचड़ आदि से निजात मिले व स्नान करने में सुविधा हों। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया कि पूरे मेला क्षेत्र सहित प्रमुख मार्गाे व गलियों की बेहतर साफ-सफाई कराई जाए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय