Saturday, October 5, 2024

जान जोखिम में डालकर पानी के भीतर से रेत का अवैध उत्खनन

धमतरी। वनांचल के सीतानदी में बरसाती पानी भरा हुआ है। कुछ जगहों पर पानी का बहाव भी है, लेकिन रेत माफिया रेत के अवैध उत्खनन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। जान जोखिम में डालकर पानी के भीतर से रेत का अवैध उत्खनन कर रहे हैं। वहीं एक साथ दलदल में एक ट्राली रेत को पांच-पांच ट्रेक्टर खींचकर निकाल रहे हैं।

रेत के अवैध उत्खनन की शिकायत जब बेलरगांव तहसीलदार कुसुम प्रधान को मिली, तो वह भुरसीडोंगरी स्थित सीतानदी पहुंची तो रेत माफियाओं में हड़कंप मच गया। तहसीलदार यह देखकर आश्चर्य रह गया कि पानी के भीतर से एक ट्राली रेत निकालने पांच ट्रेक्टर-ट्राली एक-दूसरे को खींच रहे थे, इस दौरान ट्रेक्टर-ट्राली के पलटने की आशंका बनी हुई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दुर्घटना होने की आशंका थी। इसे देखने के बाद तहसीलदार ने तत्काल रेत का अवैध उत्खनन रोकने के लिए 12 गाड़ियों की जब्ती बनाकर कार्रवाई कर सभी वाहनों को खनिज विभाग को सौंप दिया है। जब्त ट्रेक्टर-ट्राली किरण कश्यप, दिलीप साहू, मनोहर दास, बृजलाल, पन्नालाल प्रजापति, अजय धु्रव, फागूदास मानिकपुरी, मंशाराम साहू, विनोद नेताम की गाड़ियां है। कार्रवाई के बाद सभी वाहनों को सिहावा थाना परिसर में रखा गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय