Monday, October 7, 2024

सीसीटीवी कैमरों की कड़ी सुरक्षा में करवाई जाएगी मतगणना

हिसार। मतगणना प्रक्रिया को निष्पक्ष, पारदर्शी, व्यवस्थित व शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न करवाने को लेकर तमाम प्रबंध लगभग पूर्ण कर लिए गए हैं। मतगणना टीम में मतगणना ऑब्जर्वर, माइक्रो आब्जर्वर व मतगणना सहायक शामिल होंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया ने रविवार को बताया कि मतगणना प्रक्रिया मंगलवार 8 अक्टूबर को ठीक प्रात: 8 बजे से आरंभ होगी। पूरी मतगणना प्रक्रिया की वीडियोग्राफी होगी। उन्होंने कहा कि मतगणना को निष्पक्ष तरीके से संपन्न करवाने के उद्देश्य को लेकर प्रत्येक मतगणना टेबल के लिए एक माइक्रो आब्जर्वर नियुक्त किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने सभी माइक्रो ऑब्जर्वरों को निर्देश देते हुए कहा कि मतगणना प्रक्रिया को निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से संपन्न करवाने में उनकी भूमिका अति महत्वपूर्ण रहेगी। मतगणना टेबलों पर होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखते हुए अपनी ड्यूटी को पूरी करते हुए निष्ठा के साथ निभाना सुनिश्चित करें। सुरक्षा के लिहाज से प्रत्येक मतगणना केंद्र पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है। मतगणना केंद्रों के अंदर तथा बाहर सीसीटीवी कैमरे स्थापित हैं ताकि हर गतिविधि पर पारखी नजर बनाई रखे जा सके। उन्होंने बताया कि प्रत्येक टेबल पर तीन सदस्यों का स्टाफ नियुक्त किया गया है, जिनमें काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग सहायक व काउंटिंग माइक्रो आब्जर्वर शामिल होंगे।

उन्होंने बताया कि मतगणना के दिन ही संबंधित स्टाफ को यह जानकारी मिलेगी कि उन्हें कौन सी टेबल पर मतगणना ड्यूटी देनी है। मतगणना के लिए रिजर्व स्टाफ की भी व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि मतगणना के लिए प्रत्येक विधानसभा में 14 टेबल तथा 1 पोस्टल ईटीपीबीएस के लिए लगाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि सभी सातों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना महावीर स्टेडियम व पंचायत भवन में स्थित निर्धारित मतगणना केन्द्रों पर की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय