Tuesday, October 8, 2024

लखनऊ विधानभवन के सामने युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में सोमवार को विधान भवन के सामने एक युवक ने आत्मदाह का प्रयास किया है। उसे तत्काल इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस उपायुक्त मध्य रवीना त्यागी ने बताया कि युवक की पहचान सआदतगंज में रहने वाले मुन्ना विश्वकर्मा के रूप में हुई है। सोमवार दोपहर को विधानभवन के सामने वह पहुंचा और ज्लवनशील पदार्थ डालकर खुद को आग के हवाले कर लिया। झुलसी हालत में उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक 50 फीसद बर्न है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीसीपी मध्य के मुताबिक, मुन्ना पेट्रोल डालकर विधान भवन के सामने पहुंचते ही माचिस जलाकर खुद को आग लिया। वहां मौजूद राहत आपद प्रबधंन टीम और पुलिस ने कम्बल डालकर उसे बुझाते हुए अस्पताल में भर्ती कराया।

अभी तक जो बातें निकल कर आयी है उसके आधार पर मुन्ना आलमबाग स्थित बंगाल टेंट हाउस में नौकरी करता था। टेंट मालिक उसकी मेहनताना के पैसे नहीं दे रहा था। इसकी वजह से अपने बेटे की फीस और परिवार का भरण पोषण नहीं कर पा रहा था। पैसे के लेन-देन को लेकर नौकर और मालिक में विवाद भी हुआ था। पीड़ित ने आलमबाग पुलिस को तहरीर दी थी। लेकिन काेई कार्रवाई न होने की वजह से उसने आत्मदाह किया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय