Wednesday, October 9, 2024

हमें चुनाव जीतने की उम्मीद है और बाकी सब ईश्वर के भरोसे-उमर अब्दुल्ला

श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू होने के साथ ही जीत हासिल करने तथा जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार बनाने की उम्मीद जतायी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अब्दुल्ला ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हमें चुनाव जीतने की उम्मीद है और बाकी सब ईश्वर के भरोसे है।” उन्होंने कहा, “जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं ने क्या फैसला किया है, यह आज दोपहर तक पता चल जाएगा।”

 

 

एक सवाल के जवाब में नेकां उपाध्यक्ष ने कहा, “कांग्रेस के साथ गठबंधन चुनाव जीतने के लिए किया गया था और ईश्वर ने चाहा तो हम चुनाव जीतेंगे।”

 

अब्दुल्ला ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की ओर से सरकार बनाने में किसी तरह का समर्थन दिये जाने के बारे में पूछे जाने पर कहा, “परिणाम आने दीजिए। हमने न तो उनसे समर्थन मांगा है और न ही उन्होंने इस बारे में कुछ कहा है।”

 

मतगणना में पारदर्शिता के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “ पारदर्शिता के बिना लोकतंत्र का कोई मतलब नहीं है। सब कुछ पारदर्शिता के साथ होना चाहिए। जनादेश के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए। अगर जनादेश भाजपा के खिलाफ जाता है, तो उन्हें इसे स्वीकार करना चाहिए।”

 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “राजभवन और केंद्र सरकार को जनादेश को उसी तरह स्वीकार करना चाहिए, जैसा हमने संसदीय चुनावों के दौरान किया था। परिणाम चाहे जो भी हों, हमारे नेता उसे स्वीकार करेंगे।”

 

 

गौरतलब है कि 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए श्रीनगर और जम्मू में मतों की गिनती जारी है। प्रदेश में 43 महिलाओं सहित 873 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला आज होने वाला है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय