Thursday, October 10, 2024

शक्ति अभिनंदन अभियानः बालिकाओं ने किया रोमांचक मार्शल आर्ट का प्रदर्शन

ग्वालियर। ‘शक्ति अभिनंदन अभियान’ के तहत जिला खेल परिसर में बुधवार को आयोजित हुए कार्यक्रम में बालिकाओं ने मार्शल आर्ट का रोमांचक प्रदर्शन किया। साथ ही साबित किया कि बालिकाएँ अपनी रक्षा करने में पूरी तरह सक्षम हैं। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा “जिला ताईक्वांडो ख़ेल संघ” के सहयोग से आयोजित हुए इस कार्यक्रम में 15 बालिकाओं द्वारा मार्शल आर्ट का प्रदर्शन किया गया। ताईक्वांडो संघ के सचिव अजय गुप्ता के मार्गदर्शन में बालिकाओं द्वारा मार्शल आर्ट का प्रदर्शन किया गया।

ज्ञात हो कि ‘शक्ति अभिनंदन अभियान’ के तहत सरकार द्वारा महिला नेतृत्व आधारित विकास, महिला सशक्तिकरण व महिला सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर केन्द्रित विभिन्न गतिविधियों का आयोजन महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा कराया जा रहा है। गत 2 अक्टूबर से शुरू हुआ ‘शक्ति अभिनंदन अभियान‘‘ 11 अक्टूबर तक चलेगा। कलेक्टर रुचिका चौहान ने जिले में अभियान की सभी गतिविधियों को प्रभावी ढंग मूर्त रूप देने के निर्देश दिए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला कार्यक्रम अधिकारी धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि महिलाओं व बालिकाओं के सम्मान व सशक्तिकरण के लिए अभियान के तहत सामाजिक जागरूकता की पहल की गई है। अभियान की गतिविधियों के अंतर्गत आंगनबाड़ियों में शक्ति पूजन दिवस, विद्यालयों में महिला सुरक्षा पर पेन्टिंग प्रतियोगिता , महिला से सम्बन्धित एक्ट/अधिनियम पर चर्चा, महिला जागरूकता रैली, संवाद कार्यक्रम, रोजगार, बिजनेस, उद्यमिता में महिलाओं की बढ़ती भागीदारी, महिला बुजुर्गों का सम्मान दिवस, सशक्त वाहिनी पंजीयन, पंचायत व वार्ड स्तर पर सेफ्टी वॉक, मानसिक स्वास्थय सम्वेदीकरण, विकास में महिला भागीदारी पर परिचर्चा एवं बालिकाओं द्वारा आर्ट प्रदर्शन आदि का आयोजन किया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय