Thursday, October 10, 2024

नोएडा में यमुना प्राधिकरण के आवासीय भूखंडों का ड्रा शुरू, 1.87 लाख आवेदकों में से 361 को प्लॉट होगा आवंटित

नोएडा। यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) के बहुप्रतिक्षित 361 आवासीय भूखंडों का ड्रॉ आज शुरू हो गया। यह ड्रा ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट सेंटर में चल रहा है। करीब 1.87 लाख आवेदकों में से 361 को प्लॉट आवंटित किए जाएंगे। उच्च न्यायालय के तीन सेवानिवृत्त जज की निगरानी में इंडिया एक्सपो मार्ट में सुबह 10 बजे ड्राॅ प्रक्रिया शुरू हुई। कुल आवेदकों के एक फीसदी लोगों को एक्सपो मार्ट में आमंत्रित किया गया है। इन आवेदकों की सूची सार्वजनिक कर दी गई है। शेष आवेदकों को सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से लॉटरी प्रक्रिया का सजीव प्रसारण देखने को मिल रहा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर-16, 17, 18 और 22डी में 361 भूखंडों की योजना जुलाई माह में लांच की थी। अगर इनके आवेदकों की संख्या कम होती तो अगले विकल्प वालों को इसमें शामिल किया जाता। मगर, करीब पौने दो लाख से ज्यादा आवेदन के चलते अब एकमुश्त भुगतान वालों को ही इसमें शामिल रखा गया है। मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि साढ़े 14 हजार लोगों के आवेदन निरस्त किए जा चुके हैं। सूची में ड्रा के लिए सिर्फ 1.87 लाख आवेदकों को ही शामिल किया गया हैं।

 

 

एकमुश्त के बजाय किश्तों में भुगतान का ऑप्शन चयनित करने वालों के आवेदन पर विचार नहीं किया गया है। इसके अलावा 264 आवेदकों ने एक से ज्यादा बार आवेदन किया है। आवेदन के बाद सरेंडर करने वाले आवेदकों की संख्या 20 है। आवेदकों की अधिक संख्या को देखते हुए प्राधिकरण ने केवल एक प्रतिशत आवेदकों को ही लॉटरी स्थल पर उपस्थित रहने की अनुमति दी गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय