Saturday, October 12, 2024

स्पिनिंग विकेट से ही पाकिस्तान इंग्लैंड को हरा सकता है- स्टीवन फिन

मुल्तान। इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीवन फिन को लगता है कि पाकिस्तान सीरीज के दूसरे टेस्ट में तभी वापसी कर सकता है, जब उसे अगले मुकाबले के लिए मुल्तान में स्पिनिंग विकेट मिले। पाकिस्तान को पहली पारी में 556 रन बनाने के बावजूद सीरीज के शुरुआती टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ पारी और 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा, जिससे मार्च 2022 से घरेलू मैदान पर उसकी हार की लय जारी रही। वे घर पर 11 टेस्ट खेलने के बाद जीत से वंचित हैं, जिसमें सात हार और चार ड्रॉ शामिल हैं। मुल्तान में पहला टेस्ट विकेट बल्लेबाजों के लिए बहुत मददगार रहा, क्योंकि हैरी ब्रूक ने 317 रन बनाए, जबकि जो रूट ने 262 रनों की पारी खेली और इंग्लैंड के लिए 454 रनों की ऐतिहासिक साझेदारी की, जिसने 57 साल पहले कॉलिन काउड्रे और पीटर मे द्वारा बनाई गई 411 रनों की पिछली सर्वश्रेष्ठ साझेदारी को पीछे छोड़ दिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

बीबीसी स्पोर्ट ने फिन के हवाले से कहा, “फिलहाल यह गीला लग रहा है, लेकिन अगले तीन दिनों में यह सूख जाएगा और इसे साफ कर दिया जाएगा। मुझे लगता है कि गेंद को स्पिन कराना और पार्श्व में घुमाना ही वह तरीका है जिससे पाकिस्तान इंग्लैंड को हरा सकता है।” दूसरी ओर, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन को 15 अक्टूबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए विकेट में कोई बदलाव नहीं दिखता है। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि तीन दिनों में (अगले टेस्ट के लिए) पिच हमारे पास मौजूद पिच से बहुत अलग हो सकती है।” ब्रूक ने कहा कि अगर उन्हें बल्लेबाजों के अनुकूल किसी अन्य डेक पर गार्ड लेना पड़े तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी। यॉर्कशायर के बल्लेबाज ने मजाक में कहा, “यह एक अविश्वसनीय विकेट था। मैं इसे रोल करना और अपने साथ ले जाना चाहूंगा।”

 

 

इंग्लैंड द्वारा दूसरे टेस्ट के लिए बदलाव किए जाने की उम्मीद है, जिसमें कप्तान बेन स्टोक्स के चोट से उबरने के बाद वापसी करने की संभावना है। अपने डेब्यू में प्रभावित करने वाले ब्रायडन कार्स अपनी जगह बरकरार रख सकते हैं, जबकि ऑफ स्पिनर शोएब बशीर की स्थिति 1-156 के संघर्ष के बाद अनिश्चित है। मुल्तान की परिस्थितियां, जो ऐतिहासिक रूप से लेग स्पिनरों के अनुकूल हैं, रेहान अहमद को टीम में शामिल किया जा सकता है, जिन्होंने 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने डेब्यू में 5-48 विकेट लिए थे, जिससे इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण में विविधता आई है।

 

 

पाकिस्तान में इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट के लिए स्थल को श्रृंखला से कुछ सप्ताह पहले ही बदल दिया गया था, जो कि नेशनल स्टेडियम में नवीनीकरण कार्य के कारण कराची से मुल्तान में स्थानांतरित हो गया था। संयुक्त अरब अमीरात के संभावित विकल्प के रूप में श्रृंखला को पूरी तरह से स्थानांतरित करने के बारे में चर्चा हुई थी, लेकिन तीसरा टेस्ट 24-28 अक्टूबर को रावलपिंडी में निर्धारित है। पाकिस्तान अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी भी करने वाला है, जिसके मैच कराची, लाहौर और रावलपिंडी में होंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय