Tuesday, October 15, 2024

कनाडा से विवाद पर बोली कांग्रेस- इस गंभीर मसले पर विपक्ष को विश्वास में लेकर आगे बढ़े सरकार

नई दिल्ली। कांग्रेस ने भारत और कनाडा के बीच राजनीतिक टकराव पर टिप्पणी करते हुए सोमवार को कहा कि भारत सरकार को इस संबंध में विपक्ष को भी विश्वास में लेकर आगे बढ़ना चाहिए।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस निश्चित रूप से इस बात की उम्मीद और अपेक्षा करती है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत-कनाडा संबंधों के बेहद संवेदनशील और संकटपूर्ण मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों के नेता प्रतिपक्ष एवं अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं को विश्वास में लेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि कनाडा सरकार की ओर से भारतीय राजनयिकों को आपराधिक गतिविधियों से जोड़ने के खिलाफ विरोध प्रकट करने के लिए विदेश मंत्रालय ने कनाडा के प्रभारी उच्चायुक्त को तलब कर विरोध दर्ज कराया था। विदेश मंत्रालय ने यह भी कहा था कि राजनयिकों पर खतरे के मद्देनजर भारतीय उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा सहित कुछ भारतीय राजनयिकों और अधिकारियों को वापस बुलाने का फैसला किया गया है। इन राजनयिकों को कनाडा सरकार की ओर से निशाना बनाया जा रहा था। वहीं, कनाडा सरकार के अनुसार भारतीय राजनयिक और सरकार के एजेंट कनाडा की धरती पर आपराधिक गतिविधियों से जुड़े हैं। पिछले वर्ष कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों के शामिल होने का आरोप लगाया था। जिसके बाद भारत ने कनाडा के छह राजनयिकों को निष्कासित कर दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय