Friday, October 18, 2024

गाजियाबाद में ऋषभ क्लाउड-9 सोसायटी से लिए गए पानी के सभी नमूने फेल

गाजियाबाद। वैशाली सेक्टर-1 की ऋषभ क्लाउड-9 सोसायटी से लिए गए पानी के सभी 18 नमूने फेल पाए गए हैं। सोसायटी के अलग-अलग फ्लैट के आरओ से लिए गए नमूने भी फेल पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सोसायटी प्रबंधन को नोटिस जारी करते हुए शुद्ध पेयजल आपूर्ति कराने के निर्देश दिए हैं। सोमवार को भी सोसायटी से पांच और नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जनस्वास्थ्य एवं जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि विभाग की टीम ने पानी के टैंक से आठ और अलग-अलग टावरों के 10 फ्लैट के आरओ से नमूने लिए थे। सभी 18 नमूने जांच में फेल पाए गए हैं। आरओ सिस्टम से लिए गए नमूने भी असंतोषजनक पाए गए हैं। शिकायत के आधार पर सोसायटी में पानी के नमूनों की जांच हर स्तर पर की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की आईडीएसपी टीम ने निरीक्षण कर सोसायटी के मेन टैंक और ओवरहेड टैंक से पानी के नमूने लेकर जांच की थी।

 

इससे प्रतीत हो रहा है कि सोसायटी में आपूर्ति किए जाने वाला पेयजल पीने योग्य नहीं है। मामले में फिर से सोसायटी मैनेजमेंट को चेतावनी जारी करते हुए नोटिस दिया गया है। शुद्ध पेयजल आपूर्ति के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा सोसायटी में पानी की गुणवत्ता में सुधार आया है या नहीं, इसकी जानकारी के लिए दोबारा जांच के लिए नमूने लिए गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय