Thursday, October 17, 2024

मुज़फ़्फ़रनगर में पुलिस ने 3 टप्पेबाज को किया गिरफ्तार, नगदी सहित अवैध शस्त्र, एक कार बरामद

मुजफ़्फ़ऱनगर। जनपद के थाना खतौली पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने खतौली रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट के सामने से तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, जो टप्पेबाजी (चोरी या ठगी) का काम करते थे। इन अभियुक्तों के पास से 12,100 रुपये नगद, अवैध शस्त्र और एक कोरोला कार भी बरामद की गई है। यह गिरफ्तारी पुलिस के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, जिससे क्षेत्र में हो रही चोरी और ठगी की घटनाओं पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि थाना खतौली पर श्याम किशोर ने लिखित शिकायत दी थी, जिसमें उन्होंने बताया कि बैंक में पैसे जमा करने के दौरान उन्हें धोखाधड़ी से 30 हजार रुपये की ठगी का शिकार बनाया गया। ठगों ने रुमाल में कागज की गड्डी लपेटकर ऊपर और नीचे 500 रुपये के असली नोट लगाए और इस चाल के जरिए श्याम किशोर से 30  हजार रुपये लेकर फरार हो गए। इस शिकायत पर थाना खतौली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर एक टीम का गठन किया, जो इस मामले की गहराई से जांच में जुट गई।

 

पुलिस ने इस घटना का सफलतापूर्वक अनावरण करते हुए खतौली रेलवे स्टेशन के मैन गेट के पास से तीन अभियुक्तों-अमरजीत झा, नवीन उर्फ लक्की और योगेश को गिरफ्तार किया। इनके पास से पुलिस ने 12,100  रुपये नगद, एक कोरोला कार, एक अवैध तमंचा, दो जिंदा कारतूस (315 बोर) और दो चाकू बरामद किए हैं।

 

पकड़े गए अभियुक्तों ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि वे बैंक में पैसे जमा कराने वाले सीधे-साधे और वृद्ध लोगों को अपने निशाने पर लेते थे। उनकी चाल यह थी कि वे पीडि़तों से कहते थे कि उनके पास पैन कार्ड नहीं है और उन्हें अपने पैसे जमा करने में मदद की जरूरत है, इसके बाद वे लोगों को लालच देकर झांसे में लेते और कागज की गड्डी (जिसके ऊपर-नीचे 500  रुपये के असली नोट लगे होते थे) को रुमाल में लपेटकर देते थे। इस प्रकार, धोखाधड़ी से लोगों से जमा कराने के लिए लाए गए पैसे लेकर फरार हो जाते थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय