Saturday, October 19, 2024

मुज़फ्फरनगर की मीरापुर सीट से रालोद प्रत्याशी होंगे राजपाल सैनी, अगले कुछ घंटों में घोषणा की संभावना

मुजफ्फरनगर- मीरापुर विधानसभा के 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गई है, ऐसे में भी सत्तारूढ़ गठबंधन ने अभी तक अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है,जबकि विपक्षी दलों के सभी प्रत्याशी सामने आ चुके हैं।

उत्तर प्रदेश की 10 सीटों के उपचुनाव में मीरापुर की सीट सहयोगी दल राष्ट्रीय लोकदल के खाते में आई थी क्योंकि इस सीट पर रालोद के विधायक चंदन चौहान ही सांसद बने थे, जिस कारण यह सीट खाली हुई थी। इस सीट पर रालोद ने अपना दावा किया था और बीजेपी आला कमान ने यह सीट रालोद के कोटे में छोड़ दी थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पिछले कई दिन से इस सीट पर रालोद के संभावित प्रत्याशियों को लेकर कयास चल रहे थे, अभी तक इस सीट पर बिजनौर के सांसद चंदन चौहान की धर्मपत्नी यशिका चौहान समेत रालोद के संगठन मंत्री अजीत राठी, मंडल अध्यक्ष प्रभात तोमर गुड्डू और वरिष्ठ नेता रामनिवास पाल समेत कई दिग्गजों के नाम चल रहे थे।

लेकिन इसी बीच लोकसभा चुनाव से ठीक पहले रालोद को छोड़कर ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए पूर्व सांसद राजपाल सैनी को इस सीट पर रालोद के सिंबल पर चुनाव लड़ाने का फैसला कर लिया गया है। भरोसेमंद सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय लोकदल ने इस सीट पर पूर्व सांसद और  पूर्व मंत्री राजपाल सैनी का टिकट फाइनल कर दिया है, जिनकी घोषणा अगले कुछ घंटे में कर दी जाएगी।

बताया जाता है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजपाल सैनी के नाम को आगे बढ़ाया है, इसके बाद तीन दिन पूर्व भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत चौधरी से मिलने दिल्ली आए थे और उन्होंने भी रालोद के सिंबल पर राजपाल सैनी को ही चुनाव लड़ाये  जाने की सिफारिश की थी।

भरोसेमंद सूत्रों के मुताबिक गुरुवार देर रात को रालोद में टिकट पर फैसला हो गया है और राजपाल सैनी को ही रालोद के टिकट पर चुनाव लड़ाये जाने का निर्णय कर लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली में इस विषय में अंतिम फैसला कर लिया है और अगले कुछ घंटे में राजपाल सैनी के नाम की अधिकृत घोषणा की जा सकती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय