Thursday, October 24, 2024

पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर यति नरसिंहानंद के खिलाफ याचिका दाखिल

प्रयागराज। गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के मुख्य पुजारी यति नरसिंहानंद को पैगम्बर मोहम्मद और पवित्र कुरान के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने से रोकने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है।

यह याचिका मुम्बई निवासी मोहम्मद यूसुफ और जाकिर हुसैन मुस्तफा शेख ने दाखिल की है। याचिका में यति नरसिंहानंद के इस्लाम और पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित बयान को भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटाने की मांग की गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कहा गया है कि नरसिंहानंद के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। वह दुनिया भर में खतरनाक माहौल फैला रहे हैं। इससे हमारे देश और राज्य की सभी व्यवस्थाएं विफल हो जाएंगी। याचिका में प्रार्थना की गई कि उन्हें विवादित धार्मिक बयान देने से रोका जाए। याचिकाकर्ताओं ने कहा है कि नरसिंहानंद के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए यूपी सरकार को निर्देश दिया जाये।

मालूम हो कि 29 सितम्बर 2024 को गाजियाबाद के हिन्दी भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए यति नरसिहानंद के खिलाफ देश भर में कई एफआईआर दर्ज हैं। कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन भी हुए। नरसिंहानंद पर दिसम्बर 2021 में हरिद्वार के सम्मेलन में भड़काऊ भाषण देने का भी आरोप है। वह फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। निकट भविष्य में याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई की सम्भावना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय