Friday, October 18, 2024

घर खाली करने के नोटिस पर बोले राहुल गांधी – आदेश मानूंगा, लोकसभा सचिव को भी लिखा पत्र !

नई दिल्ली। राहुल गांधी की सदस्यता रद्द हो जाने के बाद अब उनको बंगला खाली कराने का नोटिस मिला है। जिसके संबंध में राहुल गांधी ने लोकसभा सचिव डॉ. मोहित रंजन को पत्र लिखा है। जिसमें राहुल गंधी ने कहा कि मैं आपकी ओर से दिए गए आदेश का पालन करूंगा।

राहुल गांधी ने अपने पत्र में लिखा, ’12 तुगलक लेन स्थित मेरे घर के आवंटन को रद्द किए जाने के संबंध में आपके पत्र के लिए धन्यवाद। लोकसभा के निर्वाचित सदस्य के तौर पर मैं 4 बार चुना गया और यहां रहा था। यहां से मेरी अच्छी यादें भी जुड़ी रही हैं।’ इसके आगे राहुल गांधी ने लिखा कि बिना किसी पूर्वाग्रह के मैं आपके आदेश को मानूंगा और बंगले को खाली कर दूंगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि बंगला खाली करने के नोटिस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘अगर राहुल बंगला खाली करते हैं तो अपनी मां के साथ या मेरे पास आ सकते हैं। मैं एक बंगला खाली कर दूंगा।’

लोकसभा सचिवालय से 27 मार्च को राहुल को बंगला खाली करने का नोटिस मिला था। लोकसभा हाउसिंग कमेटी ने उन्हें 12 तुगलक रोड का सरकारी आवास खाली करने के लिए नोटिस जारी किया था। उन्हें बंगला खाली करने के लिए 24 अप्रैल तक का समय दिया गया है।

सूरत की कोर्ट ने 23 मार्च को राहुल को 2 साल कैद की सजा सुनाई। हालांकि, 27 मिनट बाद उन्हें जमानत मिल गई थी। उन्होंने 2019 में कर्नाटक की सभा में मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था। कहा था- सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है। इसके बाद गुजरात के भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल के खिलाफ मानहानि का केस किया था।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता 24 मार्च दोपहर करीब 2.30 बजे रद्द कर दी गई। वह केरल के वायनाड से लोकसभा सदस्य थे। लोकसभा सचिवालय ने पत्र जारी कर इस बात की जानकारी दी। लोकसभा की वेबसाइट से भी राहुल का नाम हटा दिया।

सांसदी जाने के बाद राहुल ने 25 मार्च को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। राहुल ने कहा, ‘भाजपा ध्यान भटकाने की कोशिश करती है। कभी OBC की बात करेगी, कभी विदेश में दिए बयान की बात करेगी। ये लोग मेरी सदस्यता रद्द करके मुझे रोक नहीं सकते। चाहे मुझे सदस्यता मिले, ना मिले, मैं अपना काम करूंगा। अगर ये मुझे स्थायी रूप से डिसक्वालिफाई कर दें, तो भी मैं अपना काम करूंगा। मैं संसद के अंदर रहूं या बाहर, कोई फर्क नहीं पड़ता।

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने के खिलाफ कांग्रेस ने 26 मार्च को देशभर में संकल्प सत्याग्रह किया। प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन जैसे बड़े नेता सुबह-सुबह राजघाट पहुंचे। प्रियंका गांधी ने कहा कि आज तक हम चुप रहे हैं तो आप हमारे परिवार का अपमान करते गए। मैं पूछना चाहती हूं कि एक आदमी का कितना अपमान करोगे। मुझ पर केस लगा दो, लेकिन सच ये है कि इस देश का प्रधानमंत्री कायर है।

उधर, 27 मार्च को विपक्ष ने राहुल की सांसदी जाने को लेकर ब्लैक प्रोटेस्ट किया। इसमें 17 विपक्षी दल शामिल हुए। सोनिया गांधी भी काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचीं। खड़गे ने कहा, ‘हम काले कपड़ों में क्यों आए हैं? हम दिखाना चाहते हैं कि PM मोदी इस देश में लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय