Saturday, September 21, 2024

सीएम अशोक गहलोत के पैर की अंगुली में फ्रैक्चर, एक सप्ताह आराम की सलाह

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पैर की अंगुली में गुरुवार को फ्रैक्चर हो गया, जिसके बाद उन्हें सवाई मान सिंह अस्पताल (एसएमएसएच) ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने एक घंटे की जांच और उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी। मुख्यमंत्री को एक सप्ताह तक पूर्ण आराम की सलाह दी गई है।

सूत्रों के अनुसार, गहलोत के बाएं पैर की अंगुली में कोई नुकीली चीज चुभ गई और दूसरे पैर में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया। संभावना है कि चोट के कारण अगले एक सप्ताह में होने के लिए निर्धारित उनके सभी कार्यक्रम और दौरे रद्द हो जाएंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गुरुवार को शाम करीब 6 बजे गहलोत को चोट लगी। इसके बाद उन्हें एसएमएसएच के आपातकालीन वार्ड में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने एक्स-रे सहित सभी नियमित जांच की।

स्वास्थ्य बुलेटिन जारी करते हुए एसएमएसएच के प्राचार्य राजीव बगरहट्टा ने कहा, “प्लास्टिक सर्जन राकेश जैन ने मुख्यमंत्री के बाएं पैर में ठेस लगी और कोई नुकीली चीज चुभ गई। नाखून भी उखड़ा हुआ था, जिसे ठीक कर जोड़ दिया गया है। उस पर पट्टी  बांध दी गई है। सीएम ने भी इस बारे में बताया है,” दाहिने पैर में चोट है, जिसे हड्डी रोग विशेषज्ञ को दिखाया गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री को एक्स-रे के बाद सात दिनों तक आराम करने की सलाह दी है। सात दिनों के बाद मुख्यमंत्री का दोबारा चेकअप किया जाएगा।

मुख्यमंत्री के चोटिल होने की खबर मिलते ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पीएचईडी मंत्री महेश जोशी और अन्य नेता भी अस्पताल पहुंचे। गहलोत की पत्‍नी सुनीता गेहलोत, बहू हिमांशी गेहलोत और पोती भी अस्पताल पहुंचे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय