Monday, May 6, 2024

नोएडा में घर बैठे लाखों कमाने की लालच में युवती ने गवाएं 67 हजार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। साइबर अपराधियों ने सेक्टर-50 में रहने वाली एक युवती को घर बैठे लाखों कमाने का झांसा देकर उनके साथ 67,700 रुपये की ठगी कर ली है। इसको लेकर युवती ने सेक्टर-49 थाने में शिकायत दी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

पुलिस को दी गई शिकायत दीपिका गुप्ता ने बताया कि उनके पास कुछ समय पहले व्हाट्सऐप पर एक मैसेज आया था। जिसमें घर बैठे डिजिटल मार्केटिंग और ऑनलाइन ट्रेडिंग करके लाखों रुपये कमाने की बात कही गई थी। उन्होंने जब उन लोगों से बात किया इस दौरान उनको एक टेलीग्राम के ग्रुप में जोड़ दिया गया। इस ग्रुप में 100 लोग जुड़े हुए थे। इसके बाद आरोपियों ने उनको कुछ यूट्यूब चैनल और ई-कॉमर्स वेबसाइट के ऑनलाइन पेज को अच्छा रेटिंग और रिव्यू करने का टास्क दिया। जिसको उन्होंने पूरा कर दिया। इस दौरान उनको कुछ फायदा हुआ।

 

 

जालसाजों ने उनको दूसरे टास्क में ऑनलाइन ट्रेडिंग करने के लिए कहा। इस दौरान उनका एक अकाउंट बना दिया गया। इसके जरिए उन्होंने कई कंपनियों के शेयर में निवेश किया। जिसमें शुरुआती दौर में उनको फायदा हुआ लेकिन जब उनकी रकम लाखों में पहुंच गई तो उनके अकाउंट को बंद कर दिया गया। इसके बाद फिर से अकाउंट को खोलने का झांसा देकर जालसाजों ने कई बार में कुल 67,700 रुपये ले लिए। जब उन्होंने जालसाजों से अपने रुपये मांगे इस दौरान उनको टेलीग्राम ग्रुप से बाहर कर दिया गया।

 

पीड़िता ने बताया कि जालसाजों ने उनकी सालों की मेहनत की कमाई को हड़प लिया। थाना सेक्टर 49 के प्रभारी राम प्रकाश गौतम ने बताया कि मामले में दी गई शिकायत दर्ज कर ली गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय