Saturday, May 18, 2024

सहारनपुर में ग्राम सढौली हरिया में विकसित भारत संकल्प यात्रा का हुआ भव्य कार्यक्रम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। जिलाधिकारी डॉ.दिनेश चन्द्र ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य शासकीय योजनओं को घर-घर तक पंहुचाना है। विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए सरकार के साथ-साथ आमजन की सहभागिता आवश्यक है। उन्होंने योजनाओं के अन्तर्गत बताया कि उज्ज्वला योजना के तहत निःशुल्क गैस सिलेण्ड देकर माताओं एवं बहनों को धुएं से होने वाली बीमारियों से मुक्ति दिलाई है।

जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र आज तहसील रामपुर मनिहारान के ग्राम सढौली हरिया में विकसित भारत संकल्प यात्रा के अन्तर्गत भव्य कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन के साथ ही सभी को विकसित भारत के संकल्प की शपथ दिलाई। जिलाधिकारी ने कहा कि आवास योजना के तहत गरीबों को आवास मिले है। आयुष्मान कार्ड के तहत 05 लाख रूपये तक निःशुल्क इलाज कराने की सुविधा दी जा रही है। पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत निःशुल्क राशन वितरण किया जा रहा है। उन्होने कार्यक्रम में आयुष्मान कार्ड के वितरण के साथ ही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियांे को प्रमाण देकर लाभान्वित किया। जिलाधिकारी ने आईसीडीएस विभाग द्वारा संचालित गोदभराई कार्यक्रम के अंतर्गत गर्भवती महिलाओ को पोषण युक्त खाद्य पदार्थ वितरित किए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी ने गरीब एवं निराश्रित लोगो को ठंड से बचाव हेतु कंबल  एवं लाभार्थियों को खतौनी वितरित की। उन्होने सभी जनपदवासियों से अनुरोध किया कि वे यात्रा में भाग लें एवं शासकीय योजनाओं का लाभ उठाएं। साथ ही अपना वोट भी अवश्य बनवाए। डॉ.दिनेश चन्द्र ने बताया कि विकसित भारत के लिए जो संकल्प लिया गया है उसमें प्रत्येक नागरिक की सहभागिता एवं निरंतर प्रयास जरूरी है। उन्होने बताया कि वर्तमान में जनपद में 11 एलईडी वैन के माध्यम से गांव-गांव जाकर आमजन को शासकीय योजनाओं के बारे में जागरूक करने के साथ ही पात्रों को लाभान्वित किया जा रहा है। यह यात्रा गांव के साथ ही नगरीय क्षेत्रों में भी निरंतर चल रही है। योजनाओं का जन-जन तक लाभ पंहुचाने के साथ ही अनुभव भी साझा किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि जनपद में निरंतर कार्य करते हुए प्रत्येक पात्र को योजनाओं से जोडा जाएगा।

जिलाधिकारी डॉ.दिनेश चन्द्र ने आयोजित कार्यक्रम में आयुष्मान भारत, पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना, दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, पीएम आवास योजना ग्रामीण, पीएम उज्ज्वला योजना, पीएम विश्वकर्मा योजना, पीएम किसान सम्मान निधि योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, पीएम पोषण अभियान, हर घर जल-जल जीवन मिशन, गांवों का सर्वेक्षण और ग्रामीण क्षेत्रों में तात्कालिक प्रौद्योगिकी के साथ मानचित्रण, जनधन योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना, सुरक्षा बीमा योजना, अटल पेंशन योजना, पीएम प्रणाम योजना एवं नैनो उर्वरक की विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी रामपुर मनिहारान श्वेता पाण्डेय, तहसीलदार रामपुर मनिहारान जसमेंदर बीजेपी मीडिया प्रभारी विपिन चौधरी सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी एवं लाभार्थीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय