Saturday, April 27, 2024

दिल्ली के केशवपुर में घर में लगी भीषण आग, पुलिसकर्मियों ने बुजुर्ग महिला को बचाया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली के केशवपुर इलाके में एक घर के अंदर आग लग गई। ये आग घर के अंदर रखे घरेलू सिलेंडर में लगी। इस भीषण आग में घर के अंदर एक 62 वर्षीय बुजुर्ग महिला फंस गई। जिसे मौके पर पहुंचे तीन पुलिसकर्मियों ने अपनी जान की बाजी लगाकर बुजुर्ग महिला को मचाया। हालांकि इस भीषण आग में तीनों पुलिसकर्मियों के हाथ बुरी तरह घायल हो गए। बुजुर्ग महिला को अस्पताल में भर्ती किया गया है। आग लगने की वजह अब तक साफ नहीं हो सकी है।

पुलिस के मुताबिक, केशवपुरम थाना इलाके के ब्लॉक C4/54डी, में बीती रात करीब साढ़े बारह बजे सिलेंडर में आग लगने की सूचना मिली। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया। जिसमे सब इंस्पेक्टर नवीन कुमार, हेड कांस्टेबल अनीश कुमार, हेड कांस्टेबल नरेंद्र कुमार, हेड कांस्टेबल अमित कुमार मौके पर पहुंचे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस टीम जब फ्लैट की तीसरी मंजिल पर मौके पर पहुंची जहां घरेलू सिलेंडर में भयंकर आग लगी हुई थी। उन्हें ये भी पता चला कि एक बुजुर्ग महिला कमरे में फंसी हुई है। जानकारी मिलते ही सभी पुलिसकर्मी इस कमरे तक पहुंचे जहां पर एलपीजी सिलेंडर में भयंकर आग लगी हुई थी। पुलिस टीम ने अपनी जान की परवाह किए बगैर कमरे में घुस गए और कमरे में फंसी 62 वर्ष की बुजुर्ग महिला को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाल लिया।

यहीं नहीं पुलिस टीम ने तुरंत आसपास के इलाके को भी खाली कराया। पुलिस टीम ने जान हथेली पर रखकर सिलेंडर में लगी आग पर काबू पाने की भी कोशिश की आखिरकार उनकी मेहनत और सूझबूझ से सिलेंडर में लगी आग पर काबू पा लिया गया। बचाव के दौरान तीनों हेड कांस्टेबल अनीश कुमार, नरेंद्र कुमार और अमित को मामूली चोट भी आयी है।

कमरे में फंसी 62 वर्षीय बुजुर्ग महिला जिनका नाम सरोज महाजन बताया जा रहा है और जो चलने और सांस लेने में असमर्थ थीं। लोगों की मदद से उन्हें तीसरी मंजिल से नीचे लाया गया। रेस्क्यू करने के बाद महिला को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केशवपुरम थाने में तैनात पुलिस कर्मियों की दिलेरी और ज़बाजी की वजह से इलाके में एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय