Monday, April 29, 2024

दिल्ली के निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेसवे का एक हिस्सा गिरा, जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) 8 पर निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेसवे लिंक रोड का एक हिस्सा बुधवार को गिर गया। घटना के कारणों का पता लगाने के लिए सेतु विशेषज्ञों की तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के अनुसार, द्वारका एक्सप्रेसवे पर शिव मूर्ति इंटरचेंज का हिस्सा पी8-पी9 के अंतर्गत फ्लाईओवर के निर्माण के दौरान बुधवार को सुबह लगभग 9.30 बजे गिर गया। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अधिकारी, प्राधिकरण अभियंता और सेतु विशेषज्ञों की टीम तुरंत घटना स्थल के लिए रवाना हो गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रारंभिक खबरों के अनुसार, फ्लाईओवर के हिस्से का निर्माण किया जा रहा था और यह कथित तौर पर अस्थायी स्टूल और हाइड्रोलिक जैक पर टिका हुआ था। यह खंड इस साल 2 जून को प्री-स्ट्रेस्ड था। इस फ्लाईओवर पर काम 90 दिनों की अवधि के लिए 18 मार्च 2023 को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 के यातायात मार्ग डायवर्जन के साथ शुरू हुआ। इस अवधि में, 13 नंबर स्पैन बनाए गए थे।

कार्य स्थल की खबर के अनुसार, प्रथम दृष्टया यह यांत्रिक विफलता का मामला प्रतीत होता है क्योंकि सुपरस्ट्रक्चर और सबस्ट्रक्चर के संरचनात्मक तत्व अच्छी स्थिति में हैं।

घटना के कारणों का पता लगाने के लिए सेतु विशेषज्ञों की तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है। टीम के दो सदस्य पहले से ही कार्य स्थल का निरीक्षण कर रहे हैं और तीसरा सदस्य कल सवेरे कार्य स्थल पर पहुंचेगा। समिति सभी मुद्दों की विस्तार से जांच करेगी और चार सप्ताह में रिपोर्ट सौंप देगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय