Friday, April 26, 2024

सहारनपुर में बुखार के चलते एक युवक की गई जान,आठ लोगों में हुई डेंगू की पुष्टि

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर (नागल)। सहारनपुर में बुखार का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। यहां लगातार बुखार से मौत का सिलसिला जारी है। जनपद के नागल में बुखार के चलते एक युवक की जान चली गई, जबकि आठ लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई। जनपद में अब तक डेंगू के 313 मामले सामने आ चुके हैं।

नागल क्षेत्र के गांव ईशहाकपुर में प्रदीप स्वामी (36) पुत्र पहल सिंह को पिछले एक सप्ताह से बुखार आ रहा था। बीती रात अचानक तबीयत बिगड़ी तो परिजन उसे लेकर सहारनपुर के एक निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे। जहां उसकी हालत को देखकर चिकित्सक ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। जहां रास्ते में ही प्रदीप ने दम तोड़ दिया। वह मजदूरी कर घर का पालन-पोषण करता था। उसको एक बेटा व एक बेटी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

परिजनों का कहना है कि बुखार के चलते मौत हुई है। वहीं, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. नितिन कुमार ने बताया कि मामला उनकी जानकारी में नहीं है, फिर भी टीम भेजकर पता कराया जाएगा।

उधर, जिला मलेरिया अधिकारी शिवांका गौड़ ने बताया कि राजकीय मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में आठ लोग डेंगू पॉजिटिव मिले हैं, जो शहर के अलावा गंगोह, मल्हीपुर आदि क्षेत्रों के रहने वाले हैं। इनके यहां एंटी लार्वा का छिड़काव करा दिया है। वहीं, राजकीय मेडिकल कॉलेज में बनाए गए डेंगू वार्ड में भी मरीज भर्ती हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय