Wednesday, October 23, 2024

नोएडा में हाई पावर कमेटी की जलाई प्रति, आप सांसद ने धरनारत किसानों का किया समर्थन

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण पर भारतीय किसान यूनियन मंच के बैनरतले चल रहे अनिश्चितकालीन धरने 13वें दिन किसानों ने पहले उग्र प्रदर्शन किया, उसके बाद हाई पावर कमेटी की प्रति जलाकर धरना स्थल पर पंचायत की। इस पंचायत में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वह किसानों की प्रत्येक लड़ाई में शामिल है। डबल इंजन की सरकार फेल हो चुकी है किसानों की समस्याओं को राज्यसभा में भी उठाया जाएगा।

वहीं धरनारत किसानों से बुधवार को नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ संजय खत्री, ओएसडी क्रांति शेखर, अरविंद कुमार, तहसीलदार सीमा चौहान किसानों के बीच पहुंचे। नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ संजय खत्री ने किसानों से सभी बिंदुओं पर  चर्चा की। भारतीय किसान यूनियन मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर चौहान ने सवाल-जवाब किये और यह मीटिंग घंटों चली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

किसानों को अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि जिन किसानों के प्लॉट नियोजन विभाग में है और जिन किसानों के कोर्ट से निर्णय आ चुके हैं 10 प्रतिशत के भूखंड या धनराशि देने के यह दोनों कार्य दीपावली से पहले कर दिए जाएंगे।

 

जिन किसानों ने 100 प्रतिशत धनराशि उठा ली है उनके मुद्दे को बोर्ड मीटिंग में ले जाकर दोबारा 10 प्रतिशत धनराशि दोबारा किसानों से जमा कराई जाएगी और उन्हें 5 प्रतिशत के प्लाट दिए जाएंगे। इस पर सुधीर चौहान ने अधिकारियों से कहा कि जब तक किसानों के सभी मुद्दे हल नहीं हो जाएंगे तब तक नोएडा प्राधिकरण के बाहर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी रहेगा और नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी, एलआईयू और पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारी 26 तारीख को होने वाली नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक से पहले नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन मनोज सिंह से किसानों की मीटिंग करायी जाए। नोएडा प्राधिकरण जमीनी हकीकत पर कार्य करना शुरू करें। इस बार आश्वासन पर धरना समाप्त नहीं होगा।

अनिश्चितकालीन धरने के 13वें दिन राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अशोक चौहान, जगबीर बैसोया, विमल त्यागी, पंकज अवाना, सूरज  प्रधान, सुरेंद्र प्रधान, प्रमोद त्यागी, डीपी चौहान, गौतम लोहिया, विक्रम यादव, सुरेश त्यागी, रोहतास चौहान, वीर सिंह टाइगर, श्याम सिंह चौहान, गजेंद्र बैसोया, योगेश भाटी, विमल त्यागी, आशीष चौहान, राहुल पवार, सोनू लोहिया, नकुल चौहान, उदय चौहान, फिरे चौहान, उमंग शर्मा, अमित बैसोया, रिंकू यादव, सरजीत, ओम अवाना, भंवर सिंह चौहान, कंवरपाल चौहान, अभिषेक चौहान सहित अन्य मौजूद रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय